×

UP Election 2022: स्वामी प्रसाद ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोले- लाल टोपी पहन कर प्रधानमंत्री ने किया सपा का सम्मान

UP Election 2022: पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी ने पहले साइकिल चलाकर सपा का प्रचार किया और अब रोड शो के दौरान लाल टोपी पहन कर एक बार फिर सपा का सम्मान किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 March 2022 11:38 AM GMT
UP Election 2022: Swami Prasad took a jibe at PM Modi, said - PM respected SP by wearing a red cap
X

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: Photo - Social Media

  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

Lucknow: प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले भाजपा (BJP) छोड़कर सपा का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Former Minister Swami Prasad Maurya) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर तंज कसा है। हाल के दिनों में पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर लगातार हमला करने वाले मौर्य ने अपने ट्वीट में कहा है कि पीएम मोदी ने पहले साइकिल चलाकर सपा का प्रचार किया और अब रोड शो के दौरान लाल टोपी पहन कर एक बार फिर सपा का सम्मान किया है।

सपा का दामन थामने के बाद से ही स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार भाजपा (BJP) को सत्ता से बेदखल करने की बात कहते रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि शुक्रवार को पीएम मोदी की और से काशी में किए गए रोड शो से ज्यादा भीड़ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP President Akhilesh Yadav) के कार्यक्रमों में जुटती रही है। उन्होंने दावा किया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव को आम लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

इस बार कड़े मुकाबले में फंसे हैं मौर्य

योगी सरकार (Yogi Sarkar) में पांच साल तक मंत्री रहने के बाद मौर्य ने चुनाव से पहले भाजपा से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। सपा के टिकट पर इस बार वे कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट पर चुनाव मैदान में उतरे हैं। उनकी सीट पर मतदान का काम पूरा हो चुका है और इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा (BJP candidate Surendra Kushwaha) उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं। सियासी जानकारों का मानना है कि मौर्य कड़े मुकाबले में फंसे हुए हैं और ऊंट किसी भी करवट बैठ सकता है।

पीएम मोदी पर कसा तंज

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद मौर्य लगातार पीएम मोदी और सीएम योगी पर हमला करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को रोड शो के दौरान पीएम मोदी की टोपी पर तंज कसा है। उन्होंने अपने पीएम मोदी की साइकिल पर बैठे हुए और रोड शो के दौरान लाल टोपी लगाए हुए फोटो भी ट्वीट की है। उन्होंने कहा कि रेड अलर्ट वाली लाल टोपी पहनकर पीएम मोदी ने सपा का फिर सम्मान किया है। इसके पहले वे साइकिल चलाकर भी सपा का प्रचार कर चुके हैं।

भाजपा से इस्तीफा देने के बाद मौर्य हमला करने का कोई मौका नहीं चूकते हैं और इसी कड़ी में उन्होंने पीएम मोदी पर यह ताजा हमला बोला है। हालांकि सच्चाई यह है कि रोड शो के दौरान पीएम मोदी ने बनारसी गमछा रखने के साथ केसरिया रंग की टोपी पहन रखी थी जबकि मौर्य उसे लाल टोपी बता रहे हैं।

अखिलेश की सभाओं में ज्यादा भीड़ का दावा

एक चैनल से बातचीत के दौरान मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के रोड शो से ज्यादा भीड़ सपा मुखिया अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) के कार्यक्रमों में उमड़ती है। उन्होंने कहा कि मौजूदा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव ने जिन क्षेत्रों में भी चुनावी सभाएं की हैं, उन क्षेत्रों में काफी भीड़ देखने को मिली है। पीएम मोदी और योगी की सभाओं में तो अधिकांश कुर्सियां खाली ही पड़ी रहती हैं। दूसरी ओर अखिलेश की सभाओं में उमड़ी भीड़ उनकी बातों को काफी ध्यान से सुनती है।

भाजपा को घेरते हुए उन्होंने कहा कि इस पार्टी के लोग सभाएं नहीं करते और उनका पूरा फोकस सिर्फ रोड शो पर ही होता है। रोड शो की वजह से विभिन्न इलाकों में लंबा-लंबा जाम लग जाता है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। योगी और मोदी दोनों की सभाओं में भीड़ नहीं दिखती। सिर्फ एक रोड शो में भीड़ जुटा लेने से चुनाव नहीं जीता जा सकता।

भाजपा का सूपड़ा साफ होना तय

सपा नेता ने दावा किया कि अभी तक हुए 6 चरणों के मतदान में भाजपा का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो चुका है। सातवें चरण (Seventh phase election) में भी भाजपा की वही हालत होगी, जो पहले के चरणों में देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि 10 मार्च को प्रदेश से योगी सरकार की विदाई होना तय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों का समाजवादी पार्टी को भरपूर समर्थन मिल रहा है और इस समर्थन के दम पर अखिलेश यादव प्रदेश में अगली सरकार बनाने में कामयाब होंगे।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story