×

Kanpur News: बुरी फंसीं कानपुर महापौर, गोपनीयता भंग करने पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

Kanpur News: विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज प्रदेश के 16 जनपदों की 59 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 20 Feb 2022 5:52 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2022 5:58 AM GMT)
BJP Pramila Pandey
X

बुरी फंसीं कानपुर महापौर (photo : social media )

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण (UP Third phase voting) को लेकर रविवार को सुबह सात बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू (UP Voting begins) हुआ। इस बीच मतदान करने पहुंची महापौर पर मतदान के दौरान गोपनीयता भंग (privacy) कर फोटो खींचकर वायरल किया गया (voting photos viral) । इस फोटो का संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी (District Election Officer) ने मुकदमा दर्ज (case register) कराने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के तीसरे चरण (UP Third phase voting) के लिए आज प्रदेश के 16 जनपदों की 59 सीटों पर मतदान (59 seats of 16 districts voting) हो रहे हैं। मतदान की प्रक्रिया जनपद में सुबह सात बजे से शुरू की गई और कानपुर (kanpur) की महापौर व भाजपा (BJP) नेता प्रमिला पांडेय (mayor Pramila Pandey) भी अपने मतदाधिकार का प्रयोग करने के लिए ग्वालटोल स्थित हडसन स्कूल मतदान केंद्र पहुंची। उन्होंने वहां मतदान की गोपनीयता को भंग करते हुए फोटो लिया (voting secrecy) । फोटो लिए जाने के बाद उन्होंने उसे वायरल कर दिया। वायरल फोटो में उन्हें एक पार्टी के पक्ष में मत दिए जाते देखा जा रहा है।

कानपुर महापौर (photo : social media )

जिला निर्वाचन अधिकारी ने वायरल फोटो को संज्ञान में लिया

इस वायरल फोटो को जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा (District Election Officer Neha Sharma) ने संज्ञान लिया और मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फल स्वरुप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर कराए जाने के आदेश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह जानकारी ट्वीट कर दी है।

कानपुर महापौर (photo : social media )

नहीं थी इस बात की जानकारी

इस संबंध में महापौर ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि मतदान केन्द्र के अंदर मोबाइल ले जाने की अनुमति ( no Permission) नहीं है। उनकी फोटो किसने खींचकर वायरल कर दी है इसकी जानकारी कर वह बताएंगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story