×

UP Election 2022: बीजेपी के दो और प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, भोजीपुरा से बहोरन मौर्या तो गंगवार को बहेड़ी से मिला टिकट

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों का घोषणा करना शुरू कर दिया है 107 प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद आज पार्टी ने दो और विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का घोषणा किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 18 Jan 2022 3:10 PM GMT
UP Election 2022: बीजेपी के दो और प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, भोजीपुरा से बहोरन मौर्या तो गंगवार को बहेड़ी से मिला टिकट
X

भारतीय जनता पार्टी

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। जिससे राज्य में सियासी पारा और चढ़ गया है। राजनीतिक पार्टियां अपना समीकरण ठीक करने के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों के चयन में जान झोंक रही हैं। इन्हीं सबके बीच आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने दो और उम्मीदवारों का घोषणा कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी ने आज बरेली के बहेड़ी विधानसभा (Chhatrapal Gangwar Baheri Assembly Constituency) सीट से छत्रपाल गंगवार और बरेली के ही भोजीपुरा विधानसभा सीट (Bahoranlal Maurya Bhojipura Assembly Constituency) से बहोरन लाल मौर्या को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि बरेली जनपद में कुल 9 विधानसभा सीट आते हैं जिनमें से बाकी के 7 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही उम्मीदवारों का घोषणा कर दिया था जबकि 2 सीटों पर उम्मीदवारों का घोषणा करना बाकी था।

बता दें भारतीय जनता पार्टी बरेली के इन 2 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का घोषणा करने में काफी असमंजस पर थी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी चाहती थी कि यह दोनों प्रत्याशी अपने पूर्व विधानसभा सीटों से चुनाव ना लड़कर बहोरनलाल बहेड़ी से चुनाव लड़े और गंगवार भोजीपुरा से लेकिन इन दोनों उम्मीदवारों के बीच सहमति ना बन सकी जिसके बाद पार्टी ने दोनों को पूर्व के विधानसभा सीटों पर ही प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

अगर बरेली के कुछ प्रमुख विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों को देखें तो भारतीय जनता पार्टी ने इस बार बरेली कैंट विधानसभा सीट से राजीव अग्रवाल को जबकि बरेली के बिथरी चैनपुर विधानसभा सीट से डॉ राघवेंद्र शर्मा को भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कुल 107 उम्मीदवारों का एक लिस्ट जारी किया था जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी के सिधौली विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story