×

UP Election 2022: रामवीर उपाध्याय का बसपा से इस्तीफा, भाजपा में जाने की अटकलें तेज

UP Election 2022: बसपा नेता रामवीर उपाध्याय ने बसपा से इस्तीफ़ा दे दिया है। ऐसे में अब मायावती को जोर का झटका लगा है।

Ramkrishna Vajpei

Newstrack Ramkrishna VajpeiPublished By Vidushi Mishra

Published on 14 Jan 2022 8:22 AM GMT

Ramveer Upadhyay
X

रामवीर उपाध्याय(फोटो- सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP Election 2022: बसपा के बड़े नेता रामवीर उपाध्याय (Ramveer Upadhyay resigned) ने बसपा से इस्तीफ़ा दे दिया है। बसपा सरकार में उपाध्याय भारी भरकम मंत्री थे। रामवीर उपाध्याय के भाजपा में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। ये मायावती को एक बड़ा झटका बताया जा रहा है।

सादाबाद सीट से विधायक तथा पूर्व ऊर्जा चिकित्सा शिक्षा एवं परिवहन मंत्री रामवीर उपाध्याय को मायावती ने पार्टी से निलंबित किया हुआ था।

दे दिया इस्तीफा

उपेक्षित महसूस कर रहे उपाध्याय ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से आज अंततः इस्तीफा दे दिया है। सुश्री मायावती के नाम लिखे गए एक पत्र में उन्होंने कहा है कि मैं वर्ष 1996 से बहुजन समाज पार्टी का सक्रिय सदस्य हूं मैंने हमेशा आपके आदेश के अनुसार में पार्टी को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए पूरे प्रदेश में दिन-रात कड़ी मेहनत की जिसके फलस्वरूप 2007 में उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई।

उन्होंने लिखा है, किंतु सत्ता में रहने के बावजूद 2009 के लोकसभा चुनाव 2012 के विधानसभा चुनाव 2014 के लोकसभा चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में उम्मीद के अनुसार सीट जीतने पर भी पार्टी द्वारा कोई समीक्षा नहीं की गई जिसकी मेरे द्वारा समय-समय पर मांग की गई थी।

उपाध्याय ने लिखा है मैंने आपको 2019 के लोकसभा चुनाव में अवगत कराया था कि हम इस चुनाव में भी उम्मीद के अनुसार सीट हासिल नहीं कर रहे हैं क्योंकि हमारे पास से अगर वोट भी खिसक रहा है। किंतु आपने मेरे द्वारा बताते हुए मुझे पार्टी से निलंबित कर दिया, जिससे मेरी और मेरे समर्थकों की भावना आहत हुई क्योंकि आज बहुजन समाज पार्टी मान्यवर कांशी राम साहब द्वारा बनाए हुए सिद्धांतों एवं आदर्शों से भटक चुकी है इस कारण में बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र देता हूं।

उपाध्याय ने पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने से मना कर दिया था, हालांकि उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/up-assembly-election-congress-candidate-archana-gautam-contest-assembly-elections-2022-chunav-mein-archana-singh-kaun-hain-archana-singh-bikani-girl-303006?infinitescroll=1

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story