×

UP Election 2022: कल से पश्चिमी यूपी में शाह, नड्डा, राजनाथ, योगी सहित तमाम दिग्गज घर- घर देंगे दस्तक

UP Election 2022: 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 58 सीटों पर मतदान होंगे और भारतीय जनता पार्टी अब अपना चुनाव प्रचार तेज करने जा रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 26 Jan 2022 5:28 AM GMT
Shah, Nadda, Rajnath, Yogi in UP
X

यूपी में शाह, नड्डा, राजनाथ, योगी (फोटो-सोशल मीडिया)

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोट की तारीख अब नजदीक आ रही है। 10 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 58 सीटों पर मतदान होंगे और भारतीय जनता पार्टी अब अपना चुनाव प्रचार तेज करने जा रही है। आयोग द्वारा रैली, रोड शो और जनसभाओं पर लगाई गई रोक के बाद बीजेपी के नेता अब कल यानी 27 जनवरी से अपना चुनावी अभियान तेज करने जा रहे हैं।

जिसमें गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का अलग-अलग जिलों में कार्यक्रम तय कर दिया गया है उसके तहत यह नेता घर-घर जाकर अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे।इनके साथ ही ये नेता जिलों में प्रवास करेंगे और वहां के धार्मिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक विरासत के जरिए एक संदेश देने की कोशिश करेंगे।

संगठनात्मक बैठक कर चुनाव की समीक्षा

ये सभी नेता जिस जिलों के दौरे पर जाएंगे वहां संगठनात्मक बैठक कर चुनाव की समीक्षा करेंगे। उसके बाद अपनी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखेंगे और घर-घर जाकर सरकार की नीतियों से लोगों को अवगत कराएंगे। पश्चिमी यूपी में किसान आंदोलन के बाद भाजपा के लिए थोड़ी सी जो मुश्किल हुई है उसे अब गृह मंत्री अमित शाह अपनी रणनीति के तहत एक बार फिर से यहां के लिए भेदना चाहेंगे।

अमित शाह कल मथुरा, नोएडा में करेंगे जनसंपर्क

पश्चिमी यूपी के प्रभारी और गृह मंत्री अमित शाह कल 27 जनवरी को मथुरा और गौतमबुद्धनगर जिले में पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसंपर्क करेंगे। शाह घर-घर दस्तक अभियान के तहत लोगों से मुलाकात करेंगे और अपनी पार्टी के लिए वोट मांगेंगे। इसके बाद वह 29 जनवरी को मुजफ्फरनगर, सहारनपुर जिले के दौरे पर पहुंचेंगे। 31 जनवरी को रामपुर, संभल और 2 फरवरी को कन्नौज, कानपुर नगर में प्रचार करेंगे।

बात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की करें तो नड्डा 28 जनवरी को शाहजहांपुर और आंवला में प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। 29 जनवरी को इटावा और औरैया, 30 जनवरी को फिरोजाबाद और हाथरस, 1 फरवरी को हमीरपुर और महोबा में घर घर प्रचार करेंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल यानी 27 जनवरी को बागपत और गाजियाबाद, 2 फरवरी को पीलीभीत लखीमपुर खीरी में जनता से आशीर्वाद मांगने जाएंगे।

कल बिजनौर मुजफ्फरनगर में सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार पहले से ही कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ कल बिजनौर और मुजफ्फरनगर में चुनाव प्रचार करेंगे। 28 जनवरी को वह बदायूं और कासगंज में रहेंगे। 29 जनवरी को जालौन और कानपुर देहात, 30 जनवरी को आगरा और मैनपुरी, 31 जनवरी को मेरठ और हापुड़ में घर-घर चुनाव प्रचार का अभियान करेंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कल हापुड़ में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। 28 को आगरा में 29 को बिजनौर 30 को बरेली और 31 को मैनपुरी में चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे दूसरे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की बात करें तो 27 जनवरी को वह अलीगढ़ में 28 को मुरादाबाद 29 को हापुड़, मेरठ महानगर में रहेंगे।

30 जनवरी को शाहजहांपुर जाएंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह आज मुजफ्फरनगर में हैं, कल यानी 27 को मेरठ 28 को गाजियाबाद 29 को अलीगढ़ 30 को मथुरा 31 जनवरी को आगरा में घर-घर जनसंपर्क अभियान कर भाजपा के पक्ष में माहौल बना कर वोट की अपील करेंगे।

UP Election 2022, UP assembly elections, Amit Shah , Deputy CM, Swatantra Dev Singh , Rajnath Singh, JP Nadda, BJP election campaign , Voting , Ghar Ghar Dastak campaign, Mathura , Gautam Budh Nagar, Muzaffarnagar, Saharanpur, Rampur, Sambhal, Kannauj, Kanpur Nagar

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story