UP Election 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया समाजवादी पार्टी पर हमला, कहा- काम तमंचावादी, सोच परिवारवादी

उत्तर प्रदेश के महोबा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Imran Khan
Published on: 16 Feb 2022 1:02 PM GMT
UP Election 2022
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल तस्वीर)

महोबा। जनपद में आज सीएम योगी अपने प्रत्याशियों के पक्ष में वोट अपील करने पहुंचे। जहां उन्होंने सपा, बसपा सहित कांग्रेस पर निशाना साधते हुए चाचा भतीजे की कमाई बंद होने और पूर्व की सरकार में विकास के पैसे को इत्र वाले मित्र ले जाने के आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी को काम तमंचावादी और सोच परिवारवादी कहकर परिभाषित तल कर डाला। मंच से उन्होंने बार-बार सपा और अखिलेश यादव को निशाने पर लिया है तो वहीं बीएसपी मुखिया पर भी तंज किया है।

बीजेपी ने पहुंचाया घर-घर पानी

महोबा शहर के डाक बंगला मैदान में सीएम योगी जनपद के दोनो विधानसभा के प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगने पहुंचे। जहां उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बड़े लड़ईया महोबा वाले जिनकी मार सही न जाए असल में यह दिखाने का समय अब आ गया है, जिसने बुंदेलखंड को एक-एक बूंद पानी के लिए तरसाया उन्हें ऐसा वोट की चोट देना है कि 10 दशकों के लिये उनके परिवार के लोग राजनीति से ही दूर हो जाये बीजेपी सरकार में पेयजल समस्या खत्म करने के लिए हर घर नल योजना के तहत आरो का पानी पहुंचाया जाएगा तो वहीं अर्जुन सहायक परियोजना के बाद अब केन बेतवा लिंक योजना से पानी ही पानी मिलेगा और यहां की धरती सोना उगलेगी।

सपा-बसपा पर निशाना

एक-एक बूंद पानी के लिए तरशने वाले बुंदेलखंड को डबल इंजन की सरकार ने बड़ा समाधान दिया। बीजेपी सरकार महीने में दो बार गरीबों को राशन दे रही है लेकिन अवसरवादी लोगों ने कभी भी दोबार राशन नहीं दिया बल्कि सपा सरकार में इनके गुंडे गरीबों का राशन हड़प जाया करते थे तो वहीं बहन जी का हाथी का पेट भी बड़ा है उसमें प्रदेश का सारा राशन भी समा जाता, ऐसे में कांग्रेस का क्या कहना जब देश मे संकट आता है तो भाई बहन भारत छोड़कर विदेश चले जाते है।

बीजेपी सरकार में किसी की भी मौत भूख से नहीं हुई। सपा कांग्रेस सरकार ने बुंदेलखंड को चारागाह बना दिया गया और पूरी तरीके से खनन माफिया हावी रहे। उन्होंने कहा कि होली के बाद बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया जाएगा और हर जिले में उद्योग क्लस्टर बनाकर लोगों को उद्योग से जोड़कर पलायन को रोका जायेगा। डिफेंस कॉरिडोर में बनने वाली मिसाइलों में बैठकर बुंदेलखंड के लोग पाकिस्तान बॉर्डर पर पाकिस्तान से लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा अब रुकने वाली नहीं है बुलेट ट्रेन की रफ्तार से आगे बढ़ रही है और 300 पार जाएगी।

किसानों को साधने का प्रयास

बीजेपी सरकार की योजनाओं का बखान करते हुए कहा कि गौ माता को कटने नहीं दिया तो किसानों की फसलों को भी नुकसान से बीजेपी ने बचाया है। पूर्व की बीजेपी सरकार ने गरीबों के हित की तमाम पेंशन योजनाओं को बंद कर दिया था जिन्हें बीजेपी सरकार ने शुरू किया। किसानों की कर्ज माफी, विधवा महिलाओं और वृद्धजनों को पेंशन दी जा रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं को टेबलेट, लैपटॉप बांटे गए और अभी और बांटे जाने थे लेकिन समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को शिकायत कर दी सरकार आने पर पुनः बांटे जाएंगे। सरकार बनने पर होली दीपावली में सभी को गैस दिए जाएंगे। गौशालाओं में ही लोगो को एलपीजी गैस दी जाएगी।

बीजेपी सरकार में योजनाएं राज्य के खजाने से चल रही है यह पैसा पहले भी था लेकिन सपा सरकार ने अपने इत्र वाले मित्र को दे दिया था अब उनके मित्रों के लिए बुलडोजर काम कर रहा है। सीएम योगी ने कहा कि सरकार बनने के बाद हर जनपद में मेडिकल कॉलेज होगा पूर्व की सरकारों में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज ही थे जबकि बीजेपी सरकार अब तक 33 नए मेडिकल कॉलेज बनवा चुकी है। कानून व्यवस्था बीजेपी सरकार में सबसे अच्छी रही और चित्रकूट का अंतिम डकैत भी दूसरे लोक जा चुका है। जमीन को सुनने के लिए बड़ी संख्या में विधानसभा के लोगों की भीड़ दिखाई दी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story