UP Election 2022: सपा-भाजपा में छिड़ा ट्विटर वार, आरोप प्रत्यारोपों का सिलसिला जारी, योगी आदित्यनाथ की भी हुई एंट्री

UP Election 2022: सभी राजनीतिक दल इस वक़्त ट्विटर समेत अन्य सभी सोशल मीडिया माध्यमों पर अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार में कमर कस रहे हैं। ट्विटर के माध्यम से सभी दल ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में लोगों तक अपने विचार पहुंचाने की होड़ में लगे हुए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Jan 2022 4:00 PM GMT
Yogi adityanath keshav prasad maurya Twitter War
X

अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

UP Election 2022: चुनाव आयोग द्वारा जारी वर्चुअल चुनाव प्रचार के आदेशों को राजनीतिक दल पूर्ण रूप से साकार कर रहे हैं। इन सबमें भी ट्विटर एक ऐसा माध्यम है जहां अधिकतम संख्या में पेशेवर लोग जुड़े हैं तथा किसी भी ट्वीट को चंद मिनटों में ही बड़ी संख्या में लोग देख लेते हैं।

सभी राजनीतिक दल इस वक़्त ट्विटर समेत अन्य सभी सोशल मीडिया माध्यमों पर अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार में कमर कस रहे हैं। ट्विटर के माध्यम से सभी दल ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में लोगों तक अपने विचार पहुंचाने की होड़ में लगे हुए हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी और उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री तथा भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य ट्वीटर पर एक दूसरे से भिड़ गए हैं।

केशव प्रसाद मौर्या की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

हाल ही में मंगवार को केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी दंगाईयों और गुंडों की पैरवी करने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि-"सपा के अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी चाहते हैं दंगाईयों,अपराधियों,माफ़ियाओं के विरूद्ध मुकदमें नहीं लिखे जायें,लेकिन भाजपा सरकार में गुंडा सिर्फ गुंडा है और अपराधी सिर्फ़ अपराधी है !" केशव प्रसाद मौर्य का यह ट्वीट प्रत्यक्ष रूप से सपा के कई नेताओं और खासतौर से सपा नेता आज़म खान और अब्दुल्ला आज़म के लिए था।

केशव प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट के जवाब में समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर दर्ज मुकदमों और उनके हिस्ट्रीशीटर रहने के कुछ फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि-"सूप बोले तो सूप वो चलनिया भी बोले जिसमें बहत्तर छेद।"

अभी केशव प्रसाद मौर्य और समाजवादी पार्टी के बीच की ट्विटर जंग शुरू ही हुई थी कि अचानक से इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से उनके कार्यालय ने ट्वीट ने सपा, अखिलेश और आज़म खान पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि-"बाप मार डारिस अंधियारे में, बेटवा बना बा पॉवर हाउस।"

इस ट्वीट के साथ ही इसमें #वायदे_आज़म भी लिखा हुआ है, जिसका अर्थ साफ है यानी आज़म खान और अब्दुल्ला आज़म पर हमला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कार्यालय की ओर से किए गए इस ट्वीट के जवाब में समाजवादी पार्टी ने स्वामी चिन्मयानंद और पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के कांडों को याद दिलाते हुए भाजपा पर पलटवार किया और इस खबर से जुड़ी एक फोटो भी ट्वीट की।

आज ही के ये दोबारा ऐसा मौका है जब समाजवादी पार्टी और भाजपा ट्विटर के माध्यम से एक दूसरे पर हमले कर रहे हैं। मंगलवार सुबह ही अखिलेश यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ राष्ट्रकवि रामधारी सिंह 'दिनकर' की कविताओं के माध्यम से एक दूसरे पर जवाबी हमला करते हुए दिखाई दिए थे।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story