×

UP Election 2022: यूपी में जारी है वार-पलटवार की सियासत, एक दूसरे पर जमकर बरसे सीएम योगी और अखिलेश

UP Election 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहां अलीगढ़ से समाजवादी पार्टी पर हमला बोला तो वहीं अखिलेश यादव ने करहल से सीएम योगी के खिलाफ हुंकार भरी।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 6 Feb 2022 5:40 PM GMT (Updated on: 6 March 2022 11:21 AM GMT)
UP Election 2022: यूपी में जारी है वार-पलटवार की सियासत, एक दूसरे पर जमकर बरसे सीएम योगी और अखिलेश यादव
X

अखिलेश यादव-सीएम योगी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए महज कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। लिहाजा पहले चरण के मतदान के लिए एपिसेंटर बना पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) में आज जमकर शब्दों के तीर चले। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जहां अलीगढ़ (Aligarh) से समाजवादी पार्टी पर हमला बोला तो वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने करहल (Karhal Assembly Seat) से सीएम योगी के खिलाफ हुंकार भरी।

अलीगढ़ में सपा बरसे सीएम योगी

2017 में अलीगढ़ की सभी विधानसभा सीटों पर जीत का पताका फहराने वाली भाजपा इस बार कड़ी चुनौती का सामना कर रही है। जाट मुस्लिम गठजोड़ ने बीजेपी के पूराने समीकरण को हिला दिया है। यही वजह है कि अलीगढ़ में भाजपा के तमाम दिग्गज लगातार दौरे पर दौरै कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ एकबार फिर अलीगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने सपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सपा की सरकार में केवल कब्रिस्तानों की घेराबंदी हुई, जबकि भाजपा सरकार में सात सौ धाम और मंदिरों पर काम हुआ। अय़ोध्या में भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है। वहीं माफियाओं पर हुई कार्रवाई का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने सपा पर तज कसते हुए कहा कि बुलडोजर से सपा वोलों को अधिक डर होता है।

वहीं जाट वोटों को साधने की कोशिश करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने राजा महेंद्र प्रताप के नाम को आगे बढ़ाया। उनके नाम से विश्व विद्यालय बनाया जा रहा है। उस विवि से पास होने वाले छात्रों के डिग्री पर राजा महेंद्र प्रताप का नाम होगा। सपा सरकार में देश के महापुरूषों को भुला दिया गया । आखिर क्यों उनके शासनकाल में राजा महेंद्र प्रताप के नाम एक भी विश्व विद्यालय खुल पायी।

करहल में सीएम योगी पर बरसे अखिलेश

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो आज अपने निर्वाचन क्षेत्र करहल मे थे। पहली बार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे अखिलेश ने यहां रैली को संबोधित करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद ही बीजेपी के आंख – कान खुले रहे जाएंगे। वहीं सीएम योगी के गर्मी बुझाने वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि क्या वो कंप्रेशर हैं? रैली में जुटी भारी भीड़ को देखकर उत्साह से लबरेज अखिलेश ने कहा कि इस बार जनता के उत्साह के सामने बीजेपी का ट्रांसफार्मर उड़ जाएगा।

बता दें कि यादव बेल्ट माने जाने वाले मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा सीट पर पहले चरण यानि 10 फरवरी को ही मतदान होना है। इस सीट को सपा का गढ़ माना जाता है। बीजेपी ने इस सीट से केंद्रीय मंत्री औऱ कभी सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के शिष्य रहे एसपी सिंह बघेल को चुनाव मैदान में उतारा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story