×

UP Election 2022: CM योगी आज करेंगे नामाकंन मौजूद रहेंगे शाह, जानें मायावती, केशव मौर्य, अखिलेश-जयंत और नड्डा होंगे कहां?

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज गोरखपुर शहर विधानसभा सीट (Gorakhpur seat) से अपना नामांकन (Nomination File) करेंगे। सीएम योगी की सुरक्षा के मद्देनजर शहर में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद है।

aman
Written By aman
Published on: 4 Feb 2022 3:45 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 3:47 AM GMT)
up election cm yogi file nomination
X

up election cm yogi file nomination (photo : social media )

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज गोरखपुर शहर विधानसभा सीट (Gorakhpur seat) से अपना नामांकन (Nomination File) करेंगे। सीएम योगी की सुरक्षा के मद्देनजर शहर में पुलिस व्यवस्था चाक-चौबंद है। बता दें, कि मुख्यमंत्री नामांकन के एटीएस (ATS) के सुरक्षा घेरे में होंगे। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) की मौजूदगी की वजह से सुरक्षा के और पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सीएम योगी के नामांकन में शामिल होने के लिए भारतीय के प्रदेश पदाधिकारी गुरुवार से ही गोरखपुर में डेरा डाले हैं।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) जनसभा को संबोधित करेंगे।

महाराणा प्रताप इंटर कालेज में बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शहर के विभिन्न वर्गों के चुने हुए करीब 1,000 प्रतिनिधि चुनाव आयोग (Election commission) के निर्देशानुसार जनसभा में शामिल होंगे। गौरतलब है, कि इन हजार लोगों में शिक्षाविद, डॉक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यवसायी, उद्यमी, वकील सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं जनप्रतिनिधि होंगे। इस चुनावी जनसभा का प्रसारण बीजेपी की तरफ से सोशल मीडिया (social media) पर भी किया जाएगा।

अन्य नेताओं के कार्यक्रम कुछ इस प्रकार हैं :

-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में वर्चुअल रैली करेंगे।

-भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज बुंदेलखंड के माधोगढ़, उरई और भोगनीपुर में चुनाव प्रचार करेंगे।

केशव मौर्य आज आगरा में

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज आगरा में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे। फतेहपुर सीकरी विधानसभा संख्या- 91 के प्रत्याशी के लिए वो कुशवाहा फार्म हाउस, मंडी मिर्जा खां में सुबह 11 बजे जनसभा करेंगे। जिसके बाद फतेहाबाद विधानसभा संख्या- 93 में सती माता मंदिर,धिमिश्री में दोपहर 12:30 बजे, बाह विधानसभा संख्या- 94 हरप्रसाद राजाराम आदर्श इंटर कॉलेज, बटेश्वर रोड में दोपहर 1:50 बजे चुनावी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

मायावती की आज अमरोहा में जनसभा

इसके अलावा यूपी की पूर्व सीएम और बसपा अध्यक्ष मायावती आज आगरा में पार्टी उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। इससे पहले उन्होंने 2 फ़रवरी को आगरा में यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली रैली की थी।

अखिलेश-जयंत आगरा में

आज यानी शुक्रवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी आगरा आ रहे हैं सपा-रालोद गठबंधन के दोनों प्रमुख नेता 4 फ़रवरी को फतेहाबाद, ग्रामीण, खेरागढ़, छावनी, उत्तर व दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में छोटी सभाएं करेंगे। साथ ही, रथ से जनसंपर्क करेंगे। प्रतापपुरा, बरौली अहीर, फतेहाबाद रोड पर उनका स्वागत समारोह होगा।

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन ने जिले की 9 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। जिनमें छह सीट समाजवादी पार्टी और तीन पर रालोद के नेता मैदान में हैं। गठबंधन प्रत्याशियों के लिए शुक्रवार सुबह 11.45 बजे दिल्ली से अखिलेश और जयंत निजी विमान से खेरिया हवाई अड्डे आएंगे। 12:30 बजे बजे दोनों नेता संयुक्त प्रेस वार्ता करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story