×

UP Election Result 2022: यूपी में लगातार बीजेपी की चौथी बड़ी जीत पर अमित शाह ने कही ये बात

UP Election Result 2022: बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने यूपी में मिली इस विराट सफलता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण में अडिग विश्वास की जीत बताया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 March 2022 2:01 PM GMT
UP Election Result 2022: यूपी में लगातार बीजेपी की चौथी बड़ी जीत पर अमित शाह ने कही ये बात
X

UP Election Result 2022: लोकसभा के बाद देश का सबसे बड़ा चुनावी समर माने जाने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एकबार फिर धमाकेदार जीत हासिल की है। यूपी में बीजेपी की इस प्रचंड जीत की गूंज लंबे समय तक भारतीय राजनीति में सुनाई देगी।

2014 और 2017 में पहली बार यूपी में बीजेपी को क्रमशः लोकसभा औऱ विधानसभा के चुनाव में निर्णायक जीत दिलाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश की जनता द्वारा पुनः जीत का आर्शीवाद देने पर उनका आभार जताया है। शाह ने यूपी की जनता को 2014, 2017, 2019 औऱ अब 2022 में लगातार भारी भरकर समर्थन देने के लिए उन्हें नमन किया है।

बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने यूपी में मिली इस विराट सफलता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण में अडिग विश्वास की जीत बताया है। साथ ही उन्होंने यूपी के राजनीतिक इतिहास में अपने नाम एक नया रिकॉर्ड स्थापित करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी बधाई दी है।

दरअसल यूपी में आज तक किसी मुख्यमंत्री ने अपना पांच साल का टर्म पूरा कर दोबारा चुनाव नहीं जीत पाय़ा है। सीएम योगी ऐसा कर यूपी के पहले मुख्यमंत्री बन चुके हैं।

चार राज्यों में बीजेपी की जीत

देश के पांच चुनावी राज्यों में से चार राज्यों में बीजेपी ने जबरदस्त बढ़त बनाए रखी है। यूपी में जहां भगवा दल ने 260 से अधिक सीटों पर लीड़ बना रखी है, वहीं उत्तराखंड में भी बीजेपी पूर्ण बहुमत की ओर अग्रसर नजर आ रही है।

इसके अलावा मणिपुर में भी बीजेपी विपक्षी कांग्रेस से काफी आगे है। वहीं देश के सबसे छोटे राज्य गोवा में भी बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। मणिपुर और गोवा में बहुमत से पीछे चल रही भाजपा ने यहां भी अपनी सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story