×

UP Election Result: शर्त में हारी थी बाइक, आज अखिलेश की मदद से खरीदी मोटरसाइकिल, बोला- 'अब नहीं करूंगा ऐसा'

UP Election Result: मतगणना से पहले जब दोनों दोस्तों ने हार-जीत को लेकर शर्त लगाई थी, तब उन्होंने 100 रुपए के स्टांप पेपर पर उसे लिखा था। मतलब, शर्त अब दस्तावेज के रूप में तैयार था।

Anwar Raza
Report Anwar RazaWritten By aman
Published on: 26 March 2022 8:52 AM GMT (Updated on: 26 March 2022 9:26 AM GMT)
UP Politics: अखिलेश यादव ने बीजेपी को बताया सीरियल किलर, शिवपाल पर बोले - समय मत व्यर्थ करिए
X

समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Banda News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर राज्य भर में कई जगह समर्थकों ने शर्तें लगाई। कोई जीता, तो कोई हारा। मगर, बुंदेलखंड के बांदा जिले में लगाई गई शर्त ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। दरअसल, सपा और बीजेपी समर्थक से अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा करते हुए हारने वाले को बाइक देने की शर्त रखी थी। ताजा खबर ये है कि सपा समर्थक ने आज वो बाइक खरीद ली है, जिसे अब वो बीजेपी समर्थक को देगा।

क्या है मामला?

हाल ही में यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम आया। बांदा जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के बसहरी गांव में दो दोस्तों ने अति उत्साहित होकर कुछ ज्यादा ही बड़ी शर्त लगा ली। अवधेश कुशवाहा सपा समर्थक हैं तो बृजकिशोर बीजेपी समर्थक। ये दोनों अपनी-अपनी पार्टी की जीत को लेकर इतने आश्वस्त थे, कि दोनों ने अपनी बाइक और ऑटो को ही दांव पर लगा दिया। इस शर्त में जीत भले किसी की हो, मगर एक को तो हारना था। मगर, दोनों अपनी-अपनी पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त थे। चुनाव के परिणाम आते ही सपा समर्थक शर्त के मुताबिक बाइक हार गया।

100 रुपए के स्टांप पेपर पर लिखी थी शर्त

दरअसल, मतगणना से पहले जब दोनों दोस्तों ने हार-जीत को लेकर शर्त लगाई थी, तब उन्होंने 100 रुपए के स्टांप पेपर पर उसे लिखा था। मतलब, शर्त अब दस्तावेज के रूप में तैयार था। इसमें सपा समर्थक ने कहा था कि अगर सपा हारती है तो वह अपनी बाइक बीजेपी समर्थक को दे देगा। अगर सपा जीतती है तो बीजेपी समर्थक अपनी ऑटो सपा समर्थक को देगा। सपा चुनाव हार गई। शर्त के मुताबिक, सपा समर्थक को अपनी बाइक, बीजेपी समर्थक को देनी पड़ी।

अखिलेश ने दिया था चेक, कहा- अब ऐसी शर्त मत लगाना

धीरे-धीरे यह खबर बन गयी। उड़ते-उड़ते यह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तक भी पहुंची। उन्होंने सपा समर्थक को बुलाकर आगे से कभी ऐसी शर्त नहीं लगाने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के समर्थक को 1 लाख 10 हजार रुपए का चेक दिया।

नहीं लगाऊंगा दोबारा शर्त

चुनाव परिणाम 11 मार्च को आए थे। आज 26 मार्च को यानी रिजल्ट आने के 15 दिन बाद सपा समर्थक ने बाइक खरीदी है। हालांकि, बिना सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आर्थिक मदद के वो बाइक नहीं खरीद पाता। सपा समर्थक अवधेश कुशवाहा ने बताया, कि 'हम दोनों ने गांव में सरकार बनाने को लेकर शर्त लगाई थी। जिसके बाद बाइक हार गया था। लेकिन, खबर चलने के बाद अखिलेश यादव ने संज्ञान लिया और मुझे लखनऊ बुलाकर सहयोग के तौर पर चेक सौंपा। आज मैंने बाइक खरीद ली है। अवधेश ने कहा, कि मैं जीवन में दोबारा कभी शर्त नहीं लगाऊंगा।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story