×

UP Election Results 2022: सीएम आवास पर अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक, नई सरकार पर आज दिल्ली में मंथन

UP Election Results 2022: सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर आला अधिकारियों की बैठक बुलाई, जिसमें एसीएस होम ऐसी सूचना और राजभवन के अधिकारी पहुंचे।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 11 March 2022 5:47 AM GMT
UP Election Results 2022: सीएम आवास पर अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक, नई सरकार पर आज दिल्ली में मंथन
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Election Results 2022: यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत और दोबारा सत्ता में वापसी के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) फिर से अपने फॉर्म में लौट आए हैं। सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास (CM Awas) 5 कालिदास मार्ग पर आला अधिकारियों की बैठक (CM Yogi Meeting With Top Officials) बुलाई, जिसमें एसीएस होम ऐसी सूचना और राजभवन के अधिकारी मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में नई सरकार के गठन (Formation Of New Government) को लेकर चर्चा होगी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्तीफा देकर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करेंगे।

नई सरकार के गठन पर दिल्ली में मुहर लगेगी इसके लिए आज सीएम योगी (CM Yogi Adityanath), उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya), प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh), संगठन मंत्री सुनील बंसल (Sunil Bansal) के साथ दिल्ली रवाना होंगे।

मंत्रिमंडल के सदस्यों पर आलाकमान लगाएगा मुहर

आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में गठित होने वाली भाजपा की नई सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्यों पर दिल्ली में आलाकमान अपनी मुहर लगाएगा। सीएम योगी, स्वतंत्र देव सिंह, केशव मौर्या, सुनील बंसल समेत यूपी के तमाम बड़े नेता आज दिल्ली पहुंचेंगे और एक बड़ी बैठक होगी। कल राजधानी में बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड (BJP Parliamentary Board) की भी बैठक होनी है ऐसे में चार राज्यों में मिली जीत पर चर्चा होगी और नई सरकार के गठन को लेकर भी रणनीति तैयार होगी उससे पहले आज दिल्ली में योगी आदित्यनाथ की साथ यह बड़ी बैठक होने जा रही है, जिसमें नई सरकार के गठन को लेकर विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी।

योगी का सीएम बनना लगभग तय

उत्तर प्रदेश में या तीन दशक में पहली बार हुआ है जब सत्ताधारी दल की वापसी हुई है। बीजेपी 273 सीटें जीतकर यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में फिर से सरकार बनाने जा रही है। यह चुनाव योगी आदित्यनाथ के चेहरे पर लड़ा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष पी नड्डा, अमित शाह ने योगी के चेहरे पर चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर दिया था। मोदी ने 'योगी है उपयोगी' का नारा देकर उत्तर प्रदेश में पूरा माहौल बनाने की कोशिश की थी। अब यूपी की जनता ने उन्हें एक बार फिर से रिकॉर्ड सीटें दी है तो योगी का सीएम बनना लगभग तय है। नए मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा इस पर मुहर लगनी बाकी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story