UP Election Results: चंदौली जिले में मतगणना के लिए तैयारी पूरी,डीएम ने किया निरीक्षण

UP Election Results: उम्मीद जतायी जा रही है कि दोपहर 1 बजे तक जीत हार के स्पष्ट रुझान आने लगेंगे। अगर कांटे की टक्कर होगी तभी लोगों को अंत तक रुकना पड़ेगा।

Divyanshu Rao
Published on: 9 March 2022 10:32 AM GMT
UP Election Results: चंदौली जिले में मतगणना के लिए तैयारी पूरी,डीएम ने किया निरीक्षण
X

UP Election Results: चंदौली जिले की 4 विधानसभा सीटों के लिए 43 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है और इसे जिला मुख्यालय पर स्थित नवीन कृषि मंडी स्थल पर बंद कमरे में सील करके रखा गया है। 10 मार्च को सुबह 8:00 बजे से मतगणना की शुरुआत होगी। तब सबकी नजर पल-पल की खबर पर होगी।

चंदौली जिलाधीकारी ने काउंटिंग स्थल का निरीक्षण किया। डीएम संजीव सिंह ने इस संबध बताया कि विधान सभा वार टेबल लगाए गए हैं। 30 राउंड तक चलने वाली मतगणना की शुरुआत बैलट पेपर की गिनती से होगी। इसके बाद सर्विस पोस्टल बैलट, दिव्यांग व बुजुर्गों के पोस्टल बैलट गिने जाएंगे। 14 टेबुलो पर मतगणना की जाएगी। मतगणना के बाद स्पष्ट रूझान मिलने लगेंगे।

उम्मीद जतायी जा रही है कि दोपहर 1 बजे तक जीत हार के स्पष्ट रुझान आने लगेंगे। अगर कांटे की टक्कर होगी तभी लोगों को अंत तक रुकना पड़ेगा।


हर विधानसभा पर 14-14 मतगणना टेबल लगाए जाएंगे। इसके अलावा पोस्टल बैलट की गणना के लिए अलग से तीन तथा चार टेबल आरो लगेंगे। इस तरह से देखा जाए तो ईवीएम मशीन की मतगणना के लिए 56 टेबल लगाई जा रही है। बैलेट पेपर पर फैसला रिटर्निंग अफसर को करना है।

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि मतगणना स्थल में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, अस्त्र-शस्त्र, पानी की बोतल, सैनिटाइजर, माचिस या कोई अन्य पदार्थ पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। वीडियो रिकॉर्डिंग के जरिए पूरी मतगणना को कैमरे में कैद किए जाने का प्रावधान है तथा इसका बैकअप लेकर पूरा डाटा भी सुरक्षित रखा जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story