×

UP Election 2022: अखिलेश यादव का किसानों से बड़ा वादा, सरकार बनी तो हर फसल पर बनाएंगे एमएसपी

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी किसानों की हर फसल का एनएससी (MSP) बनाएंगे और उसका जल्द से जल्द भुगतान करने की कोशिश भी कराएंगे।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 17 Jan 2022 9:56 AM GMT
UP Election 2022: Akhilesh Yadavs big promise to farmers, if government is formed, MSP will be made on every crop
X

 सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party PC Lucknow) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Statement) ने वोटिंग से पहले किसानों (farmers) को लेकर एक और बड़ा दांव चला है। आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी किसानों की हर फसल का एनएससी (MSP In UP) बनाएंगे और उसका जल्द से जल्द भुगतान करने की कोशिश भी कराएंगे।

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के दौरान मृत किसान के परिवार को 25 लाख मुआवजा (compensation) और जिन किसानों के ऊपर मुकदमे दर्ज हैं उसे वापस किए जाएंगे।


फ्री सिंचाई और गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री- अखिलेश यादव

बता दें इसके पहले उन्होंने किसानों के लिए फ्री सिंचाई (free irrigation) और गरीब, मध्यम वर्ग के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री (300 units electricity free) देने का भी वादा कर चुके हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यह ऐलान आज लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) के दौरान घायल किसान तेजिंदर वीर के सपा में शामिल होने के बाद किया उन्होंने तेजिंदर वीर के साथ उन्होंने प्रण लिया कि वह बीजेपी (BJP) को सत्ता से बाहर करने के लिए एक साथ काम करेंगे उन्होंने किसानों से अपील की कि वह बीजेपी (BJP) को हराने के लिए अन प्रण ले और उन्हें बाहर करें।


भाजपा को बेदखल करने के लिए साइकिल को वोट करें-अखिलेश यादव

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने घोषणा पत्र (Samajwadi Party Manifesto) पर कहा कि बीजेपी जब अपना घोषणा पत्र जारी कर देगी उसके बाद वह जारी करेंगे। वह देखेंगे कि बीजेपी अपने कौन से वादे पूरे किए हैं और कौन से नहीं। उन्होंने युवाओं, किसानों, गरीबों, बेरोजगारों (unemployed) से अपील की कि वह भाजपा को बेदखल करने के लिए साइकिल को वोट करें।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story