×

UP Election 2022: वेस्ट यूपी में आज ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार, योगी का डोर-टू- डोर कैंपेन, तो यहां होंगे अखिलेश, मायावती, राजनाथ और नड्डा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं ने पश्चिमी यूपी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आज शनिवार को यूपी में चुनावी प्रचार का तापमान चरम पर रहने वाला है।

aman
Written By aman
Published on: 5 Feb 2022 5:14 AM GMT
cm yogi mayawati akhilesh yadav
X

cm yogi mayawati akhilesh yadav

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं ने पश्चिमी यूपी में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में आज शनिवार 05 फरवरी 2022 को यूपी में चुनावी प्रचार का तापमान चरम पर रहने वाला है। पश्चिमी यूपी (Western UP) में चुनाव आयोग (Election commission) के निर्देशों और कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) के मद्देनजर जनसभाएं (public meetings), प्रचार और डोर टू डोर कैम्पेन (door to door campaign) जारी हैं। हालांकि, राहत की बात है कि बीते कुछ दिनों से देश में कोरोना के नए संक्रमित मामलों में कमी देखने को मिली है।

आज उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं की जनसभा होनी है। इनमें सबसे ऊपर नाम यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का है जिनका आज धुंआधार प्रचार का कार्यक्रम है। इसके अलावा आज बसपा सुप्रीमो मायावती भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगी। तो चलिए जानते हैं आज उत्तर प्रदेश में कौन नेता, कहां चुनाव प्रचार करेंगे।

योगी आदित्यनाथ आज पूरब से पश्चिम तक

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज अपने निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर (Gorakhpur) में डोर टू डोर कैंपेन (door to door campaign) करेंगे। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ आज शनिवार को गोरखपुर में घर-घर जनसंपर्क के माध्यम से लोगों से जुड़ेंगे। अपने दौरे के दौरान सीएम योगी आज सुबह 9 से 10 बजे मोहद्दीपुर गुरुद्वारा में सिख समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ आज मुज़फ्फरनगर और शामली (Muzaffarnagar and Shamli) के दौरे पर भी रहेंगे। सीएम योगी शामली और थाना भवन में जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद मुज़फ्फरनगर ( Muzaffarnagar) जिले में सीएम आदित्यनाथ चरथावल (Charthaval) और पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र (Purkaji Assembly Constituency) में भी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

जेपी नड्डा आज हापुड़ और नोएडा में प्रचार

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बीजेपी के स्टार प्रचारक जेपी नड्डा (JP Nadda) आज हापुड़ (Hapur) और नोएडा (Noida) में चुनाव प्रचार करेंगे। जानकारी के अनुसार, नड्डा आज दोपहर 12:40 बजे मोदी नगर रोड स्थित ब्रह्म देवी बालिका विद्यालय में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद दोपहर 3:20 बजे जेपी नड्डा मुरादाबाद (Moradabad) में जनसभा में मौजूद रहेंगे। वहीं, शाम 5:35 बजे वो नोएडा के सेक्टर- 12 में जनसंपर्क करेंगे। शाम 5:50 बजे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा भाऊराव देवरस इंटर कॉलेज में मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे।

मायावती सहारनपुर में जनसभा संबोधित करेंगी

यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत आज बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष और यूपी की पूर्व सीएम मायावती सहारनपुर में पार्टी उम्मीदवारों के लिए जनसभा को संबोधित करेंगी। पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार पार्टी प्रमुख मायावती सहारनपुर में बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में आज 5 फरवरी को चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। मंडल स्तरीय यह चुनावी जनसभा सहारनपुर के टापरी-नागल रोड स्थित टापरी में इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप के पास वाले मैदान में होगी। जनसभा में सहारनपुर जिले के सभी जिलों के पार्टी उम्मीदवार व प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज यूपी में चुनावी दौरा है। वो कई चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं। रक्षा मंत्री आज 11:40 बजे मथुरा की बलदेव विधानसभा के दीनदयाल धाम, फरह में सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो दोपहर 01:15 बजे आगरा की खेरागढ़ विधानसभा के मंडी समिति मैदान, खेरागढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 03:10 बजे रक्षा मंत्री आगरा की आगरा ग्रामीण विधानसभा सीट के ग्राम धमौला, कुण्डोल में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे।

अखिलेश यादव का अलीगढ़ और मथुरा दौरा आज

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज दोपहर 12:15 बजे आगरा से हेलीकॉप्टर के द्वारा अलीगढ़ पहुंचेंगे। यश रेजीडेंसी में उनका दोपहर 12:15 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस है। इसके बाद दोपहर 2 बजे वो मथुरा के लिए रवाना होंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story