×

यूपी में बिजलीकर्मियों का कार्य बहिष्कारः इस दिन होगा आंदोलन, ये है मांग

सरकार और प्रबंधन को नोटिस भी भेजी है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर  निजीकरण का प्रस्ताव निरस्त न किया गया तो आगामी 05 अक्टूबर से बिजलीकर्मी पूरे दिन का कार्य बहिष्कार करेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 25 Sep 2020 1:32 PM GMT
यूपी में बिजलीकर्मियों का कार्य बहिष्कारः इस दिन होगा आंदोलन, ये है मांग
X
निजीकरण के विरोध में आंदोलन को तेज करेगी विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति

लखनऊ पूर्वांचल विद्युत् वितरण निगम के निजीकरण के विरोध में चल रहे आंदोलन को और तेज करते हुए विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने एलान किया है कि प्रदेश के सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजली कर्मचारी, जूनियर इंजीनियर व् अभियंता आगामी 29 सितंबर से 03 घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। संघर्ष समिति ने इस संबंध में सरकार और प्रबंधन को नोटिस भी भेजी है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर निजीकरण का प्रस्ताव निरस्त न किया गया तो आगामी 05 अक्टूबर से बिजलीकर्मी पूरे दिन का कार्य बहिष्कार करेंगे।

यह पढ़ें...किसान बिल वापस लो: भारतीय किसान यूनियन ने मांग करते हुए किया प्रदर्शन, देखें तस्वीरें

कार्य बहिष्कार आंदोलन

संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने शुक्रवार को बताया कि कार्य बहिष्कार आंदोलन के पहले शहीद ए आजम भगत सिंह के जन्मदिन पर 28 सितंबर को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों व परियोजनाओं पर मशाल जुलूस निकाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती के मौके पर शुक्रवार को निजीकरण के विरोध में प्रदेश भर में सांसदों व विधायकों को बड़े पैमाने पर ज्ञापन दिए।

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में सांसद कौशल किशोर व विधायकों जया देवी, अवनीश त्रिवेदी को ज्ञापन दिया गया। मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर ने संघर्ष समिति की मांग का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर निजीकरण निरस्त करने की मांग की है।

यह पढ़ें...किसान बिल: मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस कार्यालय में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, देखें तस्वीरें

pics सोशल मीडिया से

निर्बाध बिजली आपूर्ति

संघर्ष समिति द्वारा सांसदों व् विधायकों को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि पूर्वांचल विद्युत् वितरण निगम का निजीकरण किसी भी प्रकार से प्रदेश व आम जनता के हित में नहीं है। निजी कंपनी मुनाफे के लिए काम करती है जबकि पूर्वांचल विद्युत् वितरण निगम बिना भेदभाव के किसानों और गरीब उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली आपूर्ति कर रहा है। निजी कंपनी अधिक राजस्व वाले वाणिज्यिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं को प्राथमिकता पर बिजली देगी।

यह पढ़ें...CM के उद्घाटन कार्यक्रम में छाया चुनाव, ब्राह्मण-निषाद वोट बैंक पर दिखा फोकस

जो ग्रेटर नोएडा और आगरा में हो रहा है। उत्तर प्रदेश में बिजली की लागत का औसत 07.90 रुपये प्रति यूनिट है और निजी कंपनी द्वारा एक्ट के अनुसार कम से कम 16 प्रतिशत मुनाफा लेने के बाद 09.50 रुपये प्रति यूनिट से कम दर पर बिजली किसी को नहीं मिलेगी। इस प्रकार एक किसान को लगभग 8000 रुपये प्रति माह और घरेलू उपभोक्ताओं को 8000 से 10000 रुपये प्रति माह तक बिजली बिल देना होगा।

रिपोर्टर मनीष श्रीवास्तव

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story