×

ऊर्जा मंत्री का आदेशः कृषि कनेक्शनों में देरी बर्दास्त नहीं, कर्मचारी तत्काल करें ये काम...

यूपी के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने झटपट योजना के तहत विद्युत संयोजनों को जारी करने में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए झटपट विद्युत संयोजन, निवेश मित्र पोर्टल तथा निजी नलकूपों के विद्युत संयोजनों को देने के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये यह योजना प्रारम्भ की गयी है।

Monika
Published on: 28 Oct 2020 3:06 PM GMT
ऊर्जा मंत्री का आदेशः कृषि कनेक्शनों में देरी बर्दास्त नहीं, कर्मचारी तत्काल करें ये काम...
X
कृषि कनेक्शनों में किसी भी स्तर पर हुई देरी को स्वीकार नहीं: ऊर्जा मंत्री

लखनऊ। यूपी के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने झटपट योजना के तहत विद्युत संयोजनों को जारी करने में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए झटपट विद्युत संयोजन, निवेश मित्र पोर्टल तथा निजी नलकूपों के विद्युत संयोजनों को देने के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये यह योजना प्रारम्भ की गयी है। इसलिये समयबद्ध तरीके से इसका निस्तारण होना चाहिए। उन्होंने निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण तथा निवेश मित्र पोर्टल के मामलों के लम्बित रहने पर भी नाराजगी व्यक्त की।

शक्ति भवन में बुधवार को हुई समीक्षा बैठक

राजधानी लखनऊ स्थित शक्ति भवन में बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार सिंचाई सुविधा बढ़ाकर किसानों को अधिक से अधिक सुविधा देना चाहती है। निजी नलकूपों के ऊर्जीकरण में विलम्ब नहीं होना चाहिए। अगर किसी भी तरह के उत्पीड़न या लापरवाही की शिकायत प्राप्त हुई तो दोषी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने पूर्ण जमा योजना के तहत आवेदित टयूबवेल कनेक्शनों को जारी किए जाने में हो रही देरी पर नाराजगी जताते हुये निर्देश दिया कि एस्टीमेट जमा होने के एक माह के भीतर कनेक्शन चालू कर दिया जाए। उन्होंने प्रबंध निदेशक पावर कार्पोरेशन को देरी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्देश देते हुए कहा कि कृषि कनेक्शनों में किसी भी स्तर पर हुई देरी को स्वीकार नहीं किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: इमरान का गंदा खेल: जुटे मुस्लिम देशों को एकजुट करने में, भारतीयों ने दिखाया आइना

ऊर्जा मंत्री ने प्रदेश के सभी डिस्काॅम्स को निर्देश दिया

ऊर्जा मंत्री ने प्रदेश के सभी डिस्काॅम्स को निर्देश दिया कि पोर्टल पर आने वाले आवेदनों की नियमित स्क्रूटनी की जाए। डिस्काॅम स्तर पर प्रबन्ध निदेशक इसकी निगरानी करायें कि किसी भी डिवीजन में कहीं भी किसी प्रकार के प्रकरण लम्बित न हो। उपभोक्ता को समय से कनेक्शन व समय से सही बिल मिले। बता दे कि निवेश मित्र पोर्टल पर 101 आवेदन, झटपट पोर्टल पर 5445 आवेदन तथा निजी नलकूप पोर्टल पर 5029 आवेदन लम्बित है।

मनीष श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- इमरान का गंदा खेल: जुटे मुस्लिम देशों को एकजुट करने में, भारतीयों ने दिखाया आइना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story