×

Etawah News: पुलिस की नेक पहल! टूटते हुए रिश्तों को जोड़ने का किया काम

Etawah News: इटावा पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया था जहां टूटते रिश्तों को जोड़ने का काम किया गया।

Ashraf Ansari
Published on: 2 Sep 2023 7:13 AM GMT
Etawah News: पुलिस की नेक पहल! टूटते हुए रिश्तों को जोड़ने का किया काम
X

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस ने पुलिस ने ऐसा काम किया है, जिसकी खूब सराहना हो रही है। इटावा पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया था जहां टूटते रिश्तों को जोड़ने का काम किया गया। इस दरमियान टूटते हुए रिश्तों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया गया और उनसे अपील की गई कि आप लोग आगे से कभी भी कोई भी झगड़ा न करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार के निर्देशन में पुलिस लाइन इटावा में आयोजित होने वाले परिवार परामर्श केन्द्र पर आज दिनांक 12.03.2023 को महिला थाना इटावा पर परिवार परामर्श केन्द्र का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उ0नि0 रजनी सिंह महिला थानाध्यक्ष सहित कमेटी के अन्य सदस्य/ काउन्सलर,मो0 मुजीबुर्र रहमान, श्रीमती ममता यादव, सुश्री नमिता तिवारी, राहुल , रविंद्र चौहान एवं थाने के समस्त कर्मचारी गण परिवार परामर्श केंद्र में मौजूद रहे।

काउन्सलर/ कमेटी के सदस्यों की मध्यस्थतता के चलते 05 परिवारों को बिखरने से बचाया गया। इस दौरान परिवार के सदस्यों को केन्द्र पर बुलाया गया एवं परिवारिक महत्व के बारे में समझाया गया जिसके परिणामस्वरूप पति-पत्नी आपसी मन- मुटाव भुलाकर साथ- साथ रहने को तैयार हो गये और खुशी- खुशी अपने घर चले गये। परिवार परामर्श केन्द्र बिखरे हुए परिवारों को बसाने में अहम भूमिका का निर्वहन कर रहा है । इस पुनीत कार्य में महिला थाना की महिला आरक्षियों का भी सहयोग रहा।

पुलिस ने इन लोगों का कराया समझौता

1.पूजा पत्नी गौरव निवासी लोहन्ना थाना सिविल लाइन जनपद इटावा।
2. बवली पत्नी विशाल निवासी नगला ककैया थाना बकेवर जनपद इटावा
3. शिंकी देवी पत्नी जयसिंह निवासी सिसाहत रोड थाना जसवन्तनगर जनपद इटावा 4. अंजली पत्नी सौरभ निवासी शिवा कालोनी थाना सिविल लाइन जनपद इटावा
5. भाग्य श्री पत्नी धर्मेन्द्र कुमार निवासी ग्राम पुठिया थाना बकेवर जनपद इटावा

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story