×

UP News: अग्निकांड से दहल उठा आगरा, सीतापुर और हापुड़ जिला, लोगों में मची अफरातफरी

UP News In Hindi: उत्तर प्रदेश के आगरा, सीतापुर और हापुड़ जनपदों से आग लगने की खबरें सामने आई है। इन घटनाओं से अफरातफरी मच गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 22 Nov 2021 5:40 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2021 6:05 AM GMT)
UP News: अग्निकांड से दहल उठे आगरा, सीतापुर और हापुड़ जिले, लोगों में मची अफरातफरी
X

अग्निकांड की तस्वीर (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP News In Hindi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra), सीतापुर (Sitapur) और हापुड़ (Hapur) जनपदों से आग लगने की खबरें सामने आई है। आगरा में सोल दाने की फैक्ट्री तो सीतापुर में कार रिफिलिंग के दौरान आग गई। वहीं, हापुड़ में रसोई गैस सिलेंडर फटने से मौके पर अफरा तफरी मच गई। हालांकि अब तक इन घटनाओं में किसी के जनहानि की खबर नहीं है। फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है। फिलहाल नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

फैक्टरी में लगी आग (फोटो- न्यूजट्रैक)

आगरा में सोल दाने की फैक्टरी में लगी आग

आगरा की घटना की बात करें तो यहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में सोल दाने की फैक्टरी में आग (Sole Dane Ki Factory Mein Aag) लग गई। आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में आग लगने से कई धमाके हुए हैं। जहां पर फैक्टरी स्थित है वो शहर का रिहायशी इलाका है, ऐसे में फैक्टरी में आग लगने से सैकड़ों लोगों की जान पर बन आई। घटना की सूचना पाकर फौरन फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गईं। एक बार पहले भी इस फैक्टरी में भीषण आग लग चुकी है। यह पूरी घटना थाना जगदीशपुरा इलाके (Jagdishpur) के पुलक विहार कॉलोनी (Pulak Vihar Colony) की है। (इनपुट- राहुल सिंह)

कार में लगी आग (फोटो- न्यूजट्रैक)

सीतापुर में रिफिलिंग के दौरान लगी आग

यूपी के सीतापुर जिले (Sitapur) में मारुति कार में रिफिलिंग के दौरान आग (Car Mein Lagi Aag) लग गई, जिससे पूरी कार आग के गोले में तब्दील हो गई। इस घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई और लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि किसी भी तरह का बड़ा हादसा होने से टल गया। यह पूरी घटना तंबौर थाना क्षेत्र (Tambaur) के शेखन पुरवा (Shekhan Purwa) की है। (इनपुट- समी अहमद)

मैरिज हाल में लगी आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी (फोटो- न्यूजट्रैक)

हापुड़ में मैरिज होम में लगी आग

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ (Hapur) में नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत चंडी रोड (Chandi Road) पर एक मैरिज होम में खाना बनाने के लिए लगे सिलेंडर से गैस रिसाव होने से आग (Marriage Hall Mein Aag) लग गई। सूचना मिलने पर फायर विभाग की दमकल भी मौके पहुंच गई, लेकिन तबतक गरम होकर सिलेंडर फट गया। सिलेंडर फटने से अफ़रातफ़री का माहौल पैदा हो गया। हालांकि आग लगते ही लोग सुरक्षित जगह की तलाश में भाग लिए थे इसलिए किसी जनहानि की खबर नहीं है। मैरिज हाल को काफी नुकसान हुआ बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स मैरिज होम में रविवार को एक विवाह समारोह का प्रोग्राम चल रहा था, इसी बीच खाना बनाने के लिए लगे गैस चूल्हे के सिलेंडर में गैस रिसाव हो गया, थोड़ी देर में ही उसमें आग लग (Cylinder Fatne Se Lagi Aag) गई, सिलेंडर के आग पकड़ते ही खाना बना रहे लोग और मैरिज हाल में आए लोग भागने लगे। इस बीच सिलेंडर फटने के धमाके से आसपास का इलाका गूंज उठा। आग लगने से पंडाल जलकर राख हो गया है। सिलेंडर के टुकड़े फैले हुए हैं। दीवारों को क्षति पहुंची है। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है और कोई जनहानि नहीं हुई है। (इनपुट- अवनीश पाल)

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story