×

UP Global Investor Summit 2023: रेंज रोवर, जगुआर, ऑडी की सवारी करेंगे मेहमान

UP Global Investor Summit 2023 in Lucknow: ग्लोबल इंवेस्टर समिट में सुविधाओं को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। मेहमानो के चलने के लिए गाड़ियां कम न पड़ें इसके दिल्ली और चंडीगढ़ तक से लग्जरी कारों मंगाई गई हैं।

Dhanish Srivastava
Published on: 10 Feb 2023 1:23 AM GMT (Updated on: 10 Feb 2023 1:23 AM GMT)
Global Investor Summit 2023
X

File Photo of Cars in Global Investor Summit 2023(Pic: Ashutosh Tripathi)

UP Global Investor Summit 2023: नवाबों के शहर में मेहमाननवाजी की परंपरा को निभाते हुए मेहमानों को बेहतरीन कारों का सवारी कराई जाएगी। देश-विदेश से आने वाले अतिथियों को लग्जरी कारों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज के अलावा कई विदेशी कारों का इंतजाम किया गया है। फिर भी कोई कमी न रह जाए इसके लिए फॉरच्यूनर, इनोवा और क्रेटा जैसी कारें उपलब्ध रहेंगी। गुरूवार देर शाम तक सभी गाड़ियों का काफिला पार्किंग में पहुंच गया है। राजधानी में लग्जरी कारों की कमी की वजह से आगरा और अन्य कई शहरों से गाड़ियां मंगाई गई हैं। अतिथियों का एयरपोर्ट या हैलीपैड से आना-जाना, या उन्हें जहां भी जाना होगा, वो इन्हीं वाहनो का इस्तेमाल करेंगे।

फाइवस्टार होटलों में खास इंतजाम

शहर के प्रमुख होटलों में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के मेहमानो को ठहराने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। मेहमानो की लिस्ट होटलों को भेज दी गई है। शहर के एक पांच सितारा होटल के मैनेजमेंट ने बताया कि उनके यहां ऐसे मेहमान रूक रहे हैं, जो 2000 करोड़ का निवेश करेंगे। ऐसे 40 मेहमानो की उनके यहां रूकने की व्यवस्था की गई है।


पारंपरिक तरीके से मेहमानो का स्वागत किया जाएगा। एक अन्य होटल में विदेशी बैंकों से जुड़े अधिकारियों के रहने का इंतजाम किया गया है। इसी तरह तमाम तरह के वीआइपी अतिथियों के लिए सुविधा और खान-पान में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।


अलग-अलग विभागों के अफसर होटलों का जायजा ले रहे हैं कि कहीं कोई कमी न रह जाए। निर्देश दिए गए हैं कि गेस्ट के खाने-पीने के लिए जो उनकी च्वाइस हो, उसी के अनुरूप पहले से व्यवस्था कर ली गई है। इसके अलावा अवधी व्यंजनो को खासतौर पर परोसा जाएगा।


होटल प्रबंधन व स्टॉफ को मेहमानो के साथ पेश आने के तौर-तरीकों की खास ट्रेनिंग तक दी गई है और साफ-सफाई पर खास ध्यान दिया गया है। एहतियात के तौर पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है, जिसके माध्यम से मास्क और सैनेटाइजर आदि का प्रयोग किया जाएगा।



Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story