×

Prayagraj News: रोड शो के जरिये निवेशकों को किया जाएगा आमंत्रित, मंत्री नन्दी ने तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

Prayagraj News: निवेशकों को आमंत्रित करने के बाद अब पांच जनवरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्य के नेतृत्व में देश के नौ प्रमुख शहरों में घरेलू रोड शो की शुरूआत होने जा रही है।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 1 Jan 2023 1:51 AM GMT
Investors will be invited through road show, Minister Nandi holds review meeting regarding preparations
X

प्रयागराज: रोड शो के जरिये निवेशकों को किया जाएगा आमंत्रित, मंत्री नन्दी ने तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

Prayagraj News: फरवरी 2023 में उत्तर प्रदेश में आयोजित होने जा रहे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 (UP Global Investor Summit 2023) के लिए विश्व के 16 प्रमुख देशों के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करने के बाद अब पांच जनवरी से मुख्यमंत्री योगी आदित्य के नेतृत्व में देश के नौ प्रमुख शहरों में घरेलू रोड शो की शुरूआत होने जा रही है।

जिसकी तैयारी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Industrial Development Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने आज अपने सरकारी आवास 6 कालीदास मार्ग पर समीक्षा बैठक की। जिसमें रोड शो के आयोजन, औद्योगिक घरानों से वार्ता आदि को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में आयोजित होने जा रहे यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

यूपी ग्लोबल इन्वेर्स्टस समिट 2023 की तैयारियों का लिया जायजा

अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविंद कुमार ने लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक आयोजित होने जा रहे यूपी ग्लोबल इन्वेर्स्टस समिट 2023 की तैयारियों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस कमिश्नर से बात हो रही है। वहीं नगर निगम को शहर के सभी महत्वपूर्ण रोडों की मरम्मत कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। विश्व के विभिन्न देशों से आने वाले निवेशकों के साथ ही अन्य अतिथियों के लिए करीब शहर के प्रमुख होटलों में 2000 बेड की आवश्यकता होगी। जिसके लिए दिनांक 9 से 13 फरवरी तक सभी प्रमुख होटलों को किसी भी कमरे की बुकिंग नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं।

तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही अन्य प्रमुख केंद्रीय मंत्री विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मैक्सिको के गवर्नर और कई देशों के अम्बेसडर शामिल होंगे। देश के सभी राज्यों के औद्योगिक विकास मंत्रियों को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में आमंत्रित किया जाएगा।

पांच जनवरी को माननीय मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में मुम्बई से घरेलू रोड शो शुरू होगा। मुख्यमंत्री के साथ औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी, स्टाम्प एवं न्याय शुल्क मंत्री रविंद्र जायसवाल के साथ ही मुख्य सचिव, आईआईडीसी व अन्य अधिकारीगण शामिल होंगें।

पांच जनवरी को मुम्बई में आयोजित रोड शो की शुरूआत बैंकर्स और फिनटेक प्लेयर्स के साथ ब्रेकफास्ट से होगी। ब्रेकफास्ट के बाद प्रमुख उद्योगपतियों व औद्योगिक घरानों के साथ 20-20 मिनट की अलग-अलग बैठक होगी। जिसमें आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला जी, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अम्बानी जी, पिरामल इंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन अजय कुमार पिरामल, टोरंट पॉवर के एमडी जिनल मेहता व हीरानन्दानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानन्दानी शामिल रहेंगे। दोपहर में 12 से दो बजे तक मुम्बई में रोड शो होगा। ]

पांच जनवरी को बिजनेसमैनों की बैठक

पांच जनवरी को ही दोपहर ढाई बजे के बाद प्रमुख बिजनेसमैनों के साथ बैठक होगी। जिसमें टॉटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन जी, पारले एग्रो के चेयरमैन प्रकाश चौहान और एमडी शॉओना चौहान, हिन्दुजा ग्रुप ऑफ कम्पनीज के चेयरमैन अशोक पी हिन्दुजा, जेएसडब्ल्यू ग्रुप के एमडी सज्जन जिंदल, अडानी पोर्ट्स एंड सेज लिमिटेड के सीईओ करन अडानी, वोकचार्ट के चेयरपर्सन हबील एफ खोराकीवाला, इंडियन मर्चेंट चौम्बर्स के प्रेसीडेंट अनन्त सिंघानिया, कोकिलाबेन धीरू भाई अम्बानी हॉस्पीटल के डॉक्टर तुषार मोतीवाला, हिन्दुस्तान यूनिवर लिमिटेड के सीईओ व एमडी संजीव मेहता के साथ बैठक होगी।]

उत्तर प्रदेश में फिल्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए पांच जनवरी की शाम को फिल्म एक्टर्स और प्रोड्यूसर के साथ बैठक होगी। जिसके जरिये सभी को उत्तर प्रदेश में आने और निवेश करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

पांच जनवरी की शाम को ही रम्की ग्रुप ऑफ कम्पनीज के फाउंडर अल्ला अयोध्या रामी रेड्डी, हीरो साइकिल के पंकज मुंजाल, सीएट टायर्स के वाइस चेयरमैन और एमडी अनन्त गोयनका और लार्सन एंड टर्बो लिमिटेड के सीईओ व एमडी एसएन सुब्रमण्यम के साथ बैठक होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story