×

UP Global Investors Summit: बुलंदशहर में 360 इन्वेस्टर्स 30 हजार करोड़ का करेंगे निवेश

UP Global Investors Summit 2023: डीएम ने कहा कि अभी तक बुलंदशहर को 44 हजार करोड़ रुपए के प्रपोजल जनपद निवेशकों द्वारा दिए गए हैं तथा 30 हजार करोड रुपए के एमओयू साइन हो चुके हैं।

Sandeep Tayal
Published on: 10 Feb 2023 11:43 AM GMT
UP Global Investor Summit Bulandshahr
X

UP Global Investor Summit Bulandshahr

UP Global Investors Summit 2023: यूपी के लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट 2023 का जिला प्रशासन ने जनपदीय इन्वेस्टर महाकुंभ का आयोजन कर सजीव प्रसारण कराया, जिसमे बुलंदशहर के इन्वेस्टर्स, माननीय और अधिकारीगण शामिल हुए। डीएम सीपी सिंह ने बताया कि बुलंदशहर में 360 इन्वेस्टर्स 30 हजार करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेंगे जिससे 1 लाख युवाओं को रोजगार मिल सकेगा और व्यापार के अवसर भी बढ़ेंगे।

इन्वेस्टर्स समिट 2023 कार्यक्रम का बुलंदशहर में देखा गया लाइव प्रसारण

यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनामी बनाने हेतु एवं प्रदेश को औद्योगिक विकास का हब बनाये जाने के उद्देश्य से लखनऊ में आयोजित 3 दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स सम्मिट- 2023 का आयोजन प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किया गया। इस भव्य कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। इन्वेस्टर्स समिट 2023 का सजीव प्रसारण बुलंदशहर के नुमाइश मैदान स्थित निकुंज हाल में जनपद स्तरीय निवेश कुंभ कर्यक्रम के तहत किया गया, जनप्रतिनिधिगणों एवं जिलाधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में देखा गया। जनपद में वरिष्ठ उद्यमी, निवेशकों संबंधित अधिकारी गणों द्वारा भी प्रतिभाग किया गया।

औद्योगिक निवेशकों के लिए प्रदेश में बेहतर माहौल

लखनऊ से प्रसारित लाइव प्रसारण के संपन्न हो जाने के उपरांत कार्यक्रम को जनप्रतिनिधियों द्वारा संबोधित करते हुए कहा गया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की बेहतर स्थिति औद्योगिक निवेशकों के लिए बेहतर माहौल है. उत्तर प्रदेश को सुशासन, गुड गवर्नेंस से पहचाना जा रहा है. बेहतर कानून व्यवस्था, 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, एक्सप्रेस वे, स्टेट हाईवे, बेहतर विद्युत व्यवस्था एवं उद्यमियों के लिए निवेश मित्र,निवेश सारथी एप के माध्यम से सिंगल विंडो प्रणाली उद्योगों के लिए संजीवनी साबित हो रही है।

यूपी ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित होने जा रहा है

जनपदों में डेयरी, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, कृषि आदि के बेहतर कारोबार की संभावनाएं हैं उत्तर प्रदेश आज भारत के ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित होने जा रहा है. बुलंदशहर प्रदेश के ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित होने जा रहा है। बुलंदशहर जनपद एनसीआर का महत्वपूर्ण जनपद है स्टेट हाईवे ,एक्सप्रेस वे डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर रेलवे आदि के माध्यम से बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर एवं पानी आदि की उपलब्धता उद्योगों के लिए संजीवनी साबित हो रही है। डीएम ने निवेशकों द्वारा जनपद बुलंदशहर में किया जा रहा निवेश पूर्णतया सुरक्षित एवं सरकार में भरोसे का प्रतीक है।जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने सभी निवेशकों एवं आगंतुकों का आभार प्रकट किया।

44 हजार करोड़ का निवेश

डीएम ने कहा कि अभी तक बुलंदशहर को 44 हजार करोड़ रुपए के प्रपोजल जनपद निवेशकों द्वारा दिए गए हैं. तथा 30 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन हो चुके हैं। निवेशकों का शासन एवं प्रशासन के प्रति विश्वास दर्शाता है, कि औद्योगिक निवेश के लिए जनपद में बेहतर माहौल है। जिला प्रशासन प्रदेश सरकार के विजन के दृष्टिगत सभी सुविधाएं उपलब्ध कराएगा किसी भी उद्यमी की किसी भी समस्या का समाधान प्राथमिकताओं पर कराया जाएगा।

ये मौजूद रहे

जनपद में निवेशकों द्वारा किया गया निवेश पूरी तरह सुरक्षित रहेगा. सरकारी प्रक्रियाओं का सरलीकरण कर सरकार द्वारा उद्योगों को राहत प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष बीजेपी अनिल सिसोदिया,विधायक अनूपशहर संजय शर्मा,विधायक सिकंदराबाद लक्ष्मी राज सिंह,विधायक खुर्जा मीनाक्षी सिंह,विधायक सदर प्रदीप चौधरी, विधायक शिकारपुर अनिल शर्मा, विधायक स्याना देवेंद्र सिंह ,मुख्य विकास अधिकारी कुलदीप मीणा,उपाध्यक्ष विकास प्राधिकरण डॉ0अंकुर लाठर, उपायुक्त उद्योग आशुतोष सिंह, ई डिस्टिक मैनेजर पीयूष चौधरी सहित वरिष्ठ उद्यमी,निवेशक एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story