×

UP Global Investors Summit 2023: प्रदेश में 29 लाख करोड़ के निवेश का रास्ता खुला, सीएम योगी का रोजगार पर बड़ा ऐलान

UP Global Investors Summit 2023 in Lucknow: सीएम योगी ने कहा कि दुनिया के कई देश यूपी में इन्वेस्ट कर रहे हैं। यूपी उद्योगपतियों की पहली पसंद बन रहा है। सीएम ने कहा कि हमें विदेश से भी काफी सहयोग मिला है।

Jugul Kishor
Published on: 10 Feb 2023 8:24 AM GMT (Updated on: 10 Feb 2023 8:25 AM GMT)
UP Global Investors Summit 2023 in Lucknow
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो: न्यूजट्रैक)

UP Global Investors Summit 2023 in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में विकास का माहौल बन रहा है। सीएम योगी ने कहा कि दुनिया के कई देश यूपी में इन्वेस्ट कर रहे हैं। यूपी उद्योगपतियों की पहली पसंद बन रहा है। सीएम ने कहा कि हमें विदेश से भी काफी सहयोग मिला है। इसका कारण प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकलना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ने अपनी छवि को बदला है। कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश की पहचान बन रही है।

प्रदेश में 29 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का रास्ता खुला : सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप औद्योगिक विकास के क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल कर रहा है। यही कारण है कि यूपी इंवेस्टर्स समिट 2023 में प्रदेश में निवेश के लिए 18643 एमओयू साइन हुए हैं। जिससे प्रदेश में 29 लाख 92 हजार करोड़ के निवेश का रास्ता खुला है। इससे 92 लाख 50 हजार से अधिक नौकरी व रोजगार प्राप्त होंगे। प्रदेश में निवेशकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल निवेश मित्र 33 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। इन्वेस्टर्स रिलेशनशिप मैनेजमेंट पोर्टल निवेशार्थी निवेशकों के जिज्ञासाओं के समाधान के साथ हर निवेशक के साथ उद्यमी मित्र की तैनाती करने का काम किया है। हमने पांज साल में निर्यात दोगुना करने का काम किया है।

सीएम योगी बोले, पीएम मोदी के निर्देशन में हो रहा काम

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश अब देश के ग्रोथ इंजन के रूप में विकसित हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में प्रदेश में काम चल रहा है। यूपी में तेजी से विकास पर काम हो रहा है। उत्तर प्रदेश वन ट्रिलियन डॉलर इकोनमी की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। इसमें ये इन्वेस्टर्स समिट बड़ी भूमिका निभाएगा। सीएम योगी ने कहा कि यह इन्वेस्टर्स समिट बड़ी भूमिका निभाएगा। सीएम योगी ने कहा कि यूपी मंत्रिमंडल के सदस्यों ने 16 देशों के 21 शहरों में रोड शो में भाग लिया। उत्तर प्रदेश में विकास की योजना पर काम करेंगे। विभिन्न क्षेत्र में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया। देश के 10 बड़े शहरों में भी रोड शो के आयोजन हुए।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story