×

UP Global Investors Summit Jhansi: 1,35,877 हजार Cr के 219 एमओयू पर हुआ हस्ताक्षर

UP Global Investors Summit: इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद में निवेशकों, स्टार्टअप्स को निवेश मित्र 2.0 पोर्टल के माध्यम से उद्यम स्थापनार्थ विभिन्न एनओसी को सरलता से उपलब्ध कराये जाने के लिए आश्वस्त किया।

B.K Kushwaha
Published on: 10 Feb 2023 12:59 PM GMT
UP Global Investors Summit Jhansi
X

UP Global Investors Summit Jhansi

UP Global Investors Summit Jhansi: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में उ0प्र0 ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के आयोजन के अवसर पर जनपद के निदेशकों को आकर्षित करने हेतु जनपद स्तरीय निवेश कुंभ कार्यक्रम का आयोजन पं0 दीनदयाल सभागार में किया गया।

झांसी में जनपद स्तरीय निवेश कुंभ के प्रारम्भ में प्रधानमंत्री के मुख्य आतिथ्य एवं राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री की उपस्थिति में लखनऊ में आयोजित ’’ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’’ के समारोह का सजीव प्रसारण किया गया। इसके पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा परिसर में लगाई गई ओडीओपी प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया तथा कार्यक्रम में उपस्थित निवेशकों को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार द्वारा निवेशकों की शंकाओं का समाधान किया गया साथ ही उन्होंने शासन की नीतियों, प्रक्रियाओं एवं भूमि की उपलब्धता के संबंध में उपस्थित निवेशकों को जानकारी भी प्रदान की।

जिलाधिकारी ने किया आश्वस्त

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद में निवेशकों, स्टार्टअप्स को निवेश मित्र 2.0 पोर्टल के माध्यम से उद्यम स्थापनार्थ विभिन्न एनओसी को सरलता से उपलब्ध कराये जाने के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि जनपद में भूमि की उपलब्धता भरपूर मात्रा में है, इसके लिए इण्डस्ट्रियल डेवलपमेण्ट अथोरिटी शासन स्तर पर प्रपोज्ड है। जिलाधिकारी महोदय द्वारा Investments in Jhansi , Way forward to roll out विषय पर पावर प्वाइण्ट प्रजेण्टेशन के माध्यम से प्रस्तुतिकरण दिया, जिसमें अवगत कराया गया कि मुख्यतः 20 लाइन डिपार्टमेण्ट्स के अब तक 219 एमओयू रू. 1,35,877 हजार करोड़ के शासन स्तर से हस्ताक्षरित हो गये हैं, जिसमें निवेशकों द्वारा वैकल्पिक ऊर्जा, हाउसिंग, उच्च शिक्षा, पर्यटन क्षेत्र में निवेश करने में सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई गई है। जिलाधिकारी महोदय द्वारा निवेशकों से जनपद झाँसी में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश करने की अपील की।

विधायक ने निवेशकों से अपील की

कार्यक्रम में सदर विधायक रवि शर्मा द्वारा जनपद स्तरीय निवेश कुंभ में आये हुए निवेशकों, उद्यमियों को सरकार की मंशा से अवगत कराते हुए, जनपद में अधिक से अधिक निवेश करने की अपील की गई। कार्यक्रम में उपायुक्त उद्योग मनीष चौधरी द्वारा आगन्तुक जनप्रतिनिधिगणों एवं जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी तथा औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारियों का बुन्देली गमछा तथा ओडीओपी प्रतीक चिन्ह भेंट करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम उपरान्त समस्त आगन्तुकों, निवेशकों का भोजन कराया गया।

सम्मेलन में ये मौजूद रहे

जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ में रवि शर्मा, सदर विधायक, पवन गौतम जिला पंचायत अध्यक्ष, रमा निरंजन विधान परिषद सदस्य,रामतीर्थ सिंघल पूर्व महापौर नगर निगम, जुनैद अहमद मुख्य विकास अधिकारी, दिनेश सचिव जेडीए, धीरज खुल्लर, अमित सिंह, बुन्देलखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स, वीरेश्वर शुक्ला, अशोक आनन्दानी स्टोन क्रशर एशोसियेशन, मनमोहन गेडा, पुनीत अग्रवाल सहित समस्त लाइन डिपार्टमेण्ट्स के अधिकारीगण, निवेशकगण, औद्योगिक, व्यापारी संगठनों के पदाधिकारीगणों के साथ विश्वविद्यालय के छात्र, छात्राओं द्वारा सहभागिता की गई।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story