×

UP Global Investors Summit: केशव मौर्य बोले, 46575 करोड़ का MoU, दो लाख को मिलेगा रोजगार

UP Global Investors Summit 2023: यूपी में फूड प्रोसेसिंग की संभावनाएं सेशन में दर्जनों निवेशकों के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे। इस दौरान यूपी को कैसे फूड प्रोसेसिंग हब बनाया जाए इस पर चर्चा हुई।

Sunil Mishraa
Published on: 10 Feb 2023 3:22 PM GMT
UP Global Investors Summit Keshav Maurya
X

UP Global Investors Summit Keshav Maurya

UP Global Investors Summit: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार निवेशकों को सुरक्षा कवच देती है। इसलिए आइए और बिना किसी हिचक के राज्य के किसी भी जिले में निवेश करिए। शुक्रवार को शुरू हुए ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में निवेश करने वाले इन्वेस्टर्स से कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को फूड प्रोसेसिंग का हब बनाने के लिए यूपी फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीयल पॉलिसी-2023 बनाई गई है। इस दौरान यूपी में फूड पार्क के लिए 4 हजार करोड़ का एमओयू भी साइन हुआ। इसके अतरिक्त 46575 करोड़ का एमओयू साइन हुआ है जिससे दो लाख को रोजगार मिलेगा।

निवेशकों को देते है 'सुरक्षा कवच

यूपी में फूड प्रोसेसिंग की संभावनाएं सेशन में दर्जनों निवेशकों के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहे। इस दौरान यूपी को कैसे फूड प्रोसेसिंग हब बनाया जाए इस पर चर्चा हुई। वही सरकार ने निवेशकों के सामने यूपी की फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीयल पॉलिसी-2023 के विषय में विस्तार से बताया। यही नहीं इस पॉलिसी के तहत निवेशकों को मिलने वाली सुविधाओं को भी बताया गया।

इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि ने राज्यों के अपेक्षा यूपी ने सबसे अच्छी फूड प्रोसेसिंग पॉलिसी बनाई है। उन्होंने कहा कि जब भी कोई निवेशक किसी राज्य में निवेश करने के लिए सोचता है तो वह पहले यह सोचता है कि अगर मैं निवेश करूंगा तो कितना सुरक्षित रहूंगा। इसलिए मैं निवेशकों को भरोसा दिलाता हूं कि यूपी में योगी सरकार निवेशकों को बिजनेस करने का अच्छा माहौल देने के साथ ही सुरक्षा कवच भी देती है।

योगी सरकार कर रही है जिले का विकास

उन्होंने कहा कि जो खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में निवेश करना चाहते हैं, वे यह जान लें कि यूपी की सरकार सिर्फ एक जिले का विकास नहीं कर रही। चाहे नोएडा हो या फिर गाजीपुर, लखनऊ हो या झांसी उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में विकास का संकल्प सरकार ने लिया है। इसलिए निवेशक हर जिले में अपना प्लांट लगा सकते है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story