×

यूपी में होगी 21 फिल्मों की शूटिंग, निर्माताओं को 30 जून तक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश

वित्त विशेषज्ञ समिति की बैठक में अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने निर्देश दिये हैं कि सभी फिल्म निर्माता अपनी रिपोर्ट 30 जून तक प्रत्येक दशा में जमा करें।

Aditya Mishra
Published on: 22 Jun 2019 1:54 PM GMT
यूपी में होगी 21 फिल्मों की शूटिंग, निर्माताओं को 30 जून तक रिपोर्ट जमा करने का निर्देश
X

लखनऊ: यूपी में फिल्म बनाने का बेहतर माहौल है। इसके लिए सरकार लगातार मुम्बई के निर्माता निर्देशकों को यहां पर शूटिंग के लिए सुविधाएं देने का तैयार रहती है।

इसी सिलसिल में अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद यूपी मे 21 फिल्मों की स्टोरी को परमिशन दे दी गई। इस तरह आने वाले दिनों में यहां पर 21 फिल्मों की शूटिंग होगी।

वित्त विशेषज्ञ समिति की बैठक में अपर प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने निर्देश दिये हैं कि सभी फिल्म निर्माता अपनी रिपोर्ट 30 जून तक प्रत्येक दशा में जमा करें। उन्होंने ने कहा कि तय मानकों के आधार पर जो फिल्में खरी पाई जाएंगी, उन्हें अनुदान दिया जाएगा। निर्माता तय मानकों को ध्यान में रखकर काम करें।

ये भी पढ़ें...इस फिल्म की शूटिंग करने लखनऊ पहुंचे महानायक अमिताभ बच्चन

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 21 फिल्मों को ‘स्क्रिप्ट परीक्षण कमेटी’ ने मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए अनुकूल परिस्थितियां और संसाधन मौजूद है।

अपर प्रमुख सचिव ने कहा कि फिल्म निर्माता-निर्देशकों की समस्याओं और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मुख्य सचिव शासन के स्तर पर हर जिले में ‘फिल्म फेसिलिटेशन कमेटी’ के नाम से एक कमेटी का गठन हुआ है।

इस कमेटी के अध्यक्ष की जिम्मेदारी जिला अधिकारी द्वारा निभाई जाती है। किसी भी प्रकार की असुविधा या समस्या आने पर फिल्म फेसिलिटेशन कमेटी से संपर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...लखनऊ: हजरतगंज में बिना हेलमेट नो एंट्री, बालू अड्डे के पास चेकिंग अभियान की तस्वीरें

उन्होंने कहा कि इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं होता तो निर्माता-निर्देशक फिल्म बंधु से निसंकोच सम्पर्क कर सकते हैं, हम आपकी सहायता के लिए पूर्ण रूप से तत्पर हैं। 8 मानकों के आधार पर जो फिल्में खरी पाई जाएंगी, उन्हें अनुदान दिया जाएगा।

फिल्म निर्माता-निर्देशकों की समस्याओं और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हर जिले में ‘फिल्म फेसिलिटेशन कमेटी’ गठित की जाएँगी’।

निर्माताओं को निर्देश दिया गया है कि वे दस्तावेजों को तय समय सीमा में तैयार करें। स्क्रिप्ट परिक्षण कमेटी’ ने 21 फिल्मों को मंजूरी दी। निर्माता-निर्देशक फिल्म बंधु से निसंकोच सम्पर्क कर सकते हैं, हम आपकी सहायता के लिए पूर्ण रूप से तत्पर हैं।

ये भी पढ़ें...भाई साब! बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों की लखनऊ में होगी अब टेंशन टाइट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story