×

UP Ministers: स्वतंत्रदेव और दयाशंकर सिंह ने पहले की पूर्जा अर्चना, फिर मंत्री के तौर पर शुरू किया कार्य

UP Government Ministers: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन योगी सरकार के दो मंत्रियों स्वतंत्रदेव सिंह और दयाशंकर सिंह ने सचिवालय स्थित अपने कार्यालयों में पूर्जा अर्चना के साथ कार्यभार ग्रहण किया।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 2 April 2022 3:13 PM GMT
Swatantradev and Dayashankar Singh
X

Swatantradev and Dayashankar Singh

UP Ministers: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन आज योगी सरकार (Yogi Sarkar) के दो मंत्रियों स्वतंत्रदेव सिंह (Swatantradev Singh) और दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) ने सचिवालय स्थित अपने कार्यालयों में पूर्जा अर्चना के साथ कार्यभार ग्रहण किया। जहां परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि अब दूर-दराज के इलाके के गरीबों तक परिवहन सुविधा दी जाएगी।

वहीं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह (Water Power Minister Swatantradev Singh) ने लोककल्याण के लिए योजनाओं में तेजी लाकर, प्रधानमंत्री हर घर नल योजना के अंतर्गत हर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाए जाने की बात कही। स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि शुद्ध पेयजल गरीबों और समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचाए जानेका कार्य किया जाएगा। जल को प्रदूषित होने से बचाया जा सके और लोगों के घरों तक स्वच्छ जल पहुंचाया जा सके यही हमारी प्राथमिकता होगी।

लोककल्याण के लिए योजनाओं में तेजी लाएंगे- स्वतंत्रदेव सिंह

उन्होंने कहा कि लोककल्याण के लिए योजनाओं में तेजी लाएंगे। प्रधानमंत्री हर घर नल योजना के अंतर्गत हर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 75 जिलों का जल्द ही दौरा करूंगा।


स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हमारी सरकार (UP Government) का उद्देश्य है कि गरीबों की सेवा कर सकें, गरीबों को खुशहाल रख सकें। उन्होंने कहा कि जलशक्ति मंत्री के रूप में विभाग के माध्यम से स्वच्छ पानी गरीबों और समाज के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचाए जाने का कार्य तेजी से किया जाएगा।

पानी बचाने के लिए जन आंदोलन की जरुरत

जलशक्ति मंत्री ने कहा कि जल को प्रदूषित होने से बचाने और लोगों के घरों तक स्वच्छ जल कैसे पहुंचाया जा सके, यही हमारी प्राथमिकता होगी। जल संसाधन के संरक्षण तथा पानी कैसे बचाएं इसके लिए एक जन आंदोलन चलाए जाने की जरूरत है। जल संसाधन के संरक्षण और उसके विवेकपूर्ण ढंग से उपयोग के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा, जिससे स्वप्रेरणा से जल संसाधन को स्वच्छ रखा जा सके और प्रदूषित होने से बचाया जा सके।

संकल्प पत्र के अनुसार विभागीय योजनाओं से संबंधित 100 दिन की कार्ययोजना को समय से पूरा किया जायेगा। वहीं उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आज पूजा अर्चना के बाद कार्यभार ग्रहण किया। इस दौरान प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता के अनुसार विभागयी योजनाओं से संबंधित आगामी 100 दिन की कार्ययोजना को समय से पूरा किया जायेगा।


ग्रामीण इलाकों के गरीबों को भी उत्तम परिवहन सुविधा मुहैया हो- दयाशंकर सिंह

परिवहन मंत्री ने कहा कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मुझे परिवहन जैसा महत्वपूर्ण विभाग दिया गया है। मुझे आदरणीय योगी के साथ काम करने का मौका मिला है। सिंह ने कहा कि उनकी प्राथमिकता होगी कि ग्रामीण इलाकों के गरीबों को भी उत्तम परिवहन सुविधा मुहैया हो। जिन क्षेत्रों में सरकारी परिवहन की सुविधा पर्याप्त नहीं है, वहां शीघ्र-अतिशीघ्र परिवहन सुविधाओं से जोड़ा जाएगा।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story