×

Abbas Ansari News: अब्बास अंसारी के जेल की होगी सख्त निगरानी, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

Abbas Ansari News: अब्बास के भाई उमर अंसारी ने उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर अब्बास की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी।

Anant kumar shukla
Published on: 21 Feb 2023 12:29 PM GMT (Updated on: 21 Feb 2023 12:40 PM GMT)
Abbas Ansari News
X

Abbas Ansari News (Social Media)

Abbas Ansari News: गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के बेटे व विधायक अब्बास अंसारी को जेल में कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। इसके लिए कासगंज जेल में पांच बॉडीवॉर्न कैमरे और ड्रोन कैमरे भेजे गए हैं। अब्बास के बैरक के आसपास तैनात सभी सुरक्षा कर्मी बॉडीवॉर्न कैमरा पहनेंगे। ड्रोन कैमरे से कासगंज जेल की हवाई निगरानी होगी। बॉडीवॉर्न व ड्रोन कैमरों पर डीजी जेल की नज़र रहेगी। बंदी रक्षकों की तैनी एक महीने के रोस्टर पर की जाएगी। वहीं अब्बास के आसपास तैनात जेलकर्मियों को हर माह बदला जाएगा।

दरसल बिते दिनों अब्बास के भाई उमर अंसारी ने उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर अब्बास की सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी। उमर ने कासगंज जेल में बंद कुंटू सिंह से अब्बास अंसारी की साजिशन हत्या की आशंका जताई थी।

ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह को लखनऊ के चर्चित अजीत सिंह हत्याकांड का मास्टरमाइंड बताया जाता है। 2013 में बसपा के पूर्व विधायक सर्वेश उर्फ सीपू सिंह गोली मारकर की गई हत्या में भी इनका नाम आया था। कुंटू भी कासगंज जेल में बंद हैं। विधायक अब्बास अंसारी को भी कुछ दिन पहले कासगंज जेल शिफ्ट किया गया है।

अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से एक और झटका

विधायक अब्बास अंसारी को हाईकोर्ट से एक और झटका लगा है। मऊ में मकान गिराने के मामले में दीखिल याचिका पर हाईकोर्ट ने हस्तक्षेप से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने डीएम मऊ के यहां अपील दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। अब्बास ने बिना नक्शा पास कराए मकान बनवाया था।

अब्बास अंसारी को इस बात का है डर

अब्बास को डर है कि कुंटू सिंह जेलकर्मियों के साथ मिलीभगत कर जानलेवा हमला करा सकता है। उत्पीड़न करा सकता है। इसी वजह से अब्बास ने जेल बदले जाने की मांग की है। इसके लिए अब अब्बास अंसारी हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। इसे जल्द ही दाखिल किया जा सकता है। याचिका में अब्बास अंसारी और कुंटू सिंह को अलग-अलग जेल में शिफ्ट करने की मांग हो सकती है।

बता दें कि बिना इजाजत अवैध तरीके से पत्नी से मुलाकात के बाद अब्बास अंसारी को कासगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। अब्बास की पत्नी पुलिस रिमांड पर है। माता-पिता जेल में बंद होने से इनके बच्चे मामा के यहां रह रहे हैं। अब्बास के परिवार ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने को लेकर कई अधिकारियों को चिट्ठियां लिखी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story