×

BJP स्थापना दिवस: योगी सरकार का बड़ा फैसला, आज जेलों से रिहा होंगे 136 कैदी

UP News Today: यूपी की जेलों में ऐसे तमाम कैदी बंद है जो सिर्फ अर्थदंड ना दे पाने के कारण अभी तक सलाखों के पीछे पड़े हुए हैं. यूपी सरकार अब ऐसे कैदियों को चिन्हित कर उन्हें मानवीय आधार पर रिहा करने का फैसला लिया है

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 April 2022 2:46 AM GMT
Jail
X

जेल में कैदी (फोटो- सोशल मीडिया)

UP Prisoner: यूपी की जेलों में ऐसे तमाम कैदी बंद है जो सिर्फ अर्थदंड ना दे पाने के कारण अभी तक सलाखों के पीछे पड़े हुए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार अब ऐसे कैदियों को चिन्हित कर उन्हें मानवीय आधार पर रिहा करने का फैसला लिया है. प्रदेश की 48 जेलों में ऐसे करीब 136 कैदी हैं जो अर्थदंड नहीं दे पाने के कारण अभी भी जेल में बंद है.

अब 6 अप्रैल को इन्हें रिहा किया जाएगा बता दें 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है प्रदेश में बीजेपी की ही हुकूमत है ऐसे में योगी सरकार अपने पार्टी के स्थापना दिवस पर ऐसे कैदियों को जेल से मुक्ति दिलाकर उन्हें राहत देगी.

पीएम मोदी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

बता दें कल (6 अप्रैल) को पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का यह संबोधन पूरे देश में डिजिटल तरीके से प्रसारण किया जायेगा. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की योजनाओं को जनता के सामने रखेंगे.

बीजेपी का स्थापना दिवस करीब 1 सप्ताह चलेगा जिसमें अलग-अलग कार्यक्रम होंगे. इसका समापन 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर होगा. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्त्ताओं को अंबेडकरजी की जयंती को धूमधाम का आवाहन किया था.

इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरी तैयारी की है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि वह बूथ स्तर पर बाबा साहब की जयंती मनाए.

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story