×

कोरोना का कहर: यूपी सरकार का निर्देश, हाई रिस्क लोग होली के आयोजनों से रहें दूर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात बैठक के दौरान कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एडेªस सिस्टम का व्यापक और प्रभावी उपयोग किया जाए।

Newstrack
Published on: 26 March 2021 4:21 AM GMT
कोरोना का कहर: यूपी सरकार का निर्देश, हाई रिस्क लोग होली के आयोजनों से रहें दूर
X
कोरोना का कहर: यूपी सरकार का निर्देश, हाई रिस्क लोग होली के आयोजनों से रहें दूर (PC: social media)

लखनऊ: होली एव शबे बारात समेत अन्य पर्वो एवं त्यौहार के दौरान कोरोना से निबटने के लिए राज्य सरकार ने अपनी कमर कस ली है। सभी आलाधिकारियों से कहा गया है कि वह अपनी तैयारियों के साथ ही किसी भी तरह की चुनौतियों का सामना करने के लिए मुस्तैद रहें। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सभी रेलवे एवं बस स्टेशनों तथा हवाई अड्डों पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही, यात्री का पूरा डिटेल और कांटेक्ट नम्बर नोट कर उसकी मानटैरिंग भी की जा रही है। गाजियाबाद, लखनऊ तथा वाराणसी के जिलाधिकारियों से उनके जिलों में कोरोना की स्थिति पर शासन की पैनी निगाह है।

ये भी पढ़ें:मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित सनराइज अस्पताल में लगी आग, कई लोग अंदर फंसे

लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के लिए प्रेरित किया जाए

वहीं दूसरी तरफ कोरोना के मद्देनजर टेस्टिंग की संख्या बढ़ायी, बढ़ाने के साथ ही सभी जनपदों के जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों एवं पुलिस अधीक्षकों, मुख्य चिकित्साधिकारियों को प्रतिदिन इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेण्टर्स में बैठक कर कोरोना से निपटने की रणनीति बनाने को कहा गया है। लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करने के लिए प्रेरित किया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि जनता मास्क का उपयोग अवश्य करे। साथ ही, सोशल डिस्टेन्सिंग का भी अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

जिलों में एल-1, एल-2, एल-3 कोविड अस्पतालों को पुनः सक्रिय करने के लिए कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देर रात बैठक के दौरान कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एडेªस सिस्टम का व्यापक और प्रभावी उपयोग किया जाए। उन्होंने जिलों में एल-1, एल-2, एल-3 कोविड अस्पतालों को पुनः सक्रिय करने के लिए कहा। उन्होंने इन अस्पतालों में चिकित्सकों, लैब टेक्निशियन, पैरामेडिक्स के साथ-साथ आवश्यक दवाइयों, उपकरणों की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही निगरानी समितियों को पुनः सक्रिय करने को भी कहा है।

इस महीने होली सहित कई पर्व एवं त्यौहार मनाये जाएंगे

योगी ने कहा कि इस महीने होली सहित कई पर्व एवं त्यौहार मनाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि होली का पर्व शांतिपूर्वक ढंग से मनाया जाए। होली के दौरान लोगों को सोशल डिस्टेन्सिंग तथा मास्क के प्रयोग के लिए प्रेरित किया जाए। उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल के अनुपालन के प्रति जागरूक किया जाए। होली पर कार्यक्रम आयोजन के लिए समितियां पूर्व अनुमति लें। होली पर साफ-सफाई के साथ-साथ विद्युत और जल की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। हाई रिस्क लोग होली के आयोजनों में भाग न लें। शबे बारात शांतिपूर्ण ढंग से मनायी जाए। इसमें कोरोना गाइड लाइन्स का पूरा अनुपालन सुनिश्चित हो।

ये भी पढ़ें:बंगाल में योगी के जरिए ध्रुवीकरण की कोशिश, सीएम ने फिर चला हिंदुत्व कार्ड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी टारगेट ग्रुप्स का वैक्सीनेशन किया जाए। उन्होंने वैक्सीन की वेस्टेज रोकने के लिए रणनीति बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान के सफल संचालन से कोरोना की रोकथाम में सफलता मिलेगी। इसलिए वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में प्रभावी रणनीति बनाकर कार्य किया जाए।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story