×

पेट्रोलिंग पर योगी सरकार सख्त, पुलिस को दिया ये आदेश

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि यूपी पुलिस पेट्रोलिंग के काम में बिल्कुल भी हीलाहवाली न करें। यह कार्य लगातार जारी रखा जाए। साथ ही बाजारों सहित...

Ashiki
Published on: 19 Jun 2020 2:06 PM GMT
पेट्रोलिंग पर योगी सरकार सख्त, पुलिस को दिया ये आदेश
X

लखनऊ: राज्य सरकार की तरफ से कहा गया कि यूपी पुलिस पेट्रोलिंग के काम में बिल्कुल भी हीलाहवाली न करें। यह कार्य लगातार जारी रखा जाए। साथ ही बाजारों सहित भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नियमित तौर पर फुट पेट्रोलिंग तथा हाई-वे एवं एक्सप्रेस-वे पर पीआरवी 112 के वाहनों से सघन पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का प्रभावी पालन कराया जाए।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सतर्क रहना आवश्यक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर सतर्क रहना आवश्यक है। पूरे देश में निवेश की प्रतिस्पर्धा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक निवेश आए, इसके लिए नियमों का सरलीकरण जरूरी है। प्रदेश सरकार इस दिशा में गम्भीरता से प्रयास कर रही है। उन्होंने नियमों और प्रक्रियाओं को सरल बनाते हुए प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश आकर्षित करने के लिए और तेजी से प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।

स्वरोजगार के इच्छुक लोगों को बैंकों से दिलाई जाये ऋण

मुख्यमंत्री ने कामगारों एवं श्रमिकों को रोजगार सुलभ कराने के लिए अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को औद्योगिक इकाइयों का सर्वे कराने को कहा। उन्होंने कहा कि स्वरोजगार के इच्छुक लोगों को बैंकों से ऋण दिलाने में पूरी मदद की जाए। उद्योग, एमएसएमई, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, कृषि तथा सिंचाई आदि विभागों में रोजगार की असीम सम्भावनाओं का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जनपद बांदा में श्रमिकों ने अपने श्रम से नदी को पुनर्जीवित किया। इस कार्य के माध्यम से यहां उन्हें रोजगार मिला, वहीं दूसरी ओर नदी को नया जीवन। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्य करने वालों को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

सेनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई का कार्य जारी रखा जाए

मुख्यमंत्री ने कंटेनमेंट जोन में डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था को सुचारु ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सेनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई का कार्य लगातार जारी रखा जाए। नालों की सिल्ट सफाई तेजी से कराई जाए। उन्होंने पशुपालन निदेशालय के अधिकारियों को जनपदों में गौ-आश्रय स्थलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त श्री संजीव मित्तल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Ashiki

Ashiki

Next Story