गवर्नर राम नाइक बोले- HC के आदेश के बावजूद मथुरा कांड बड़ा सवाल

aman
By aman
Published on: 7 Sep 2016 3:04 PM GMT
गवर्नर राम नाइक बोले- HC के आदेश के बावजूद मथुरा कांड बड़ा सवाल
X

ram-21

लखनऊ: यूपी में चुनावी साल चल रहा है। माहौल पूरी तरह सियासी है। मौका कोई भी हो राजनेता विपक्षी दल पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते। वैसे तो गवर्नर का पद संवैधानिक है लेकिन हमेशा ही अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले सूबे के राज्यपाल राजनैतिक टिप्पणी की वजह से एक बार फिर चर्चा में हैं।

मौका था newsratingpoint.com पत्रिका के विमोचन का, जिसमें शिरकत करने आए राज्यपाल ने बार-बार अपने संवैधानिक पद का हवाला भी दिया और पर्स छीनने की घटना से लेकर मथुरा कांड तक का ज़िक्र भी किया। गवर्नर ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद यदि मथुरा कांड होता है तो ये बड़ा सवाल खड़े करता है।

'सोलह का संवाद' का विमोचन

राजनीति और पत्रिका पर निगाह रखने वाले वेब पोर्टल newsratingpoint.com की पत्रिका का विमोचन लखनऊ के लिनिएज होटल में किया गया। प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने 'सोलह का संवाद' स्पेशल एडिशन का विमोचन किया। इस मौके पर कई वरिष्ठ पत्रकार और अपने-अपने क्षेत्र में यूपी का नाम रोशन करने वाली हस्तियां मौजूद थी जिन्हें 'परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर' अवार्ड से नवाज़ा गया।

ये भी पढ़ें ...SO ने लिखा- साहब मैं सपा MLA के इशारों पर नहीं नाच सकता, मुझे हटवा दो

इन्हें मिला सम्मान

सोलह का संवाद प्रदेश के ऐसे सोलह शख्सियतों की उपलब्धियों का संग्रह है, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में नई पहचान बनाई। इनमें पद्मश्री रूना बैनर्जी, समाजसेवी संजय सिंह, 1090 की ब्रांड एम्बेसडर पंखुड़ी गिडवानी, मशहूर गीतकार जोड़ी रश्मि विराल, समाजसेवी शची, पीजीआई के डॉ. कनौजिया, कवि-लेखक और गायक डॉ. हरीओम, लेखक अनिल कुमार गुप्ता, डॉ. दीपक अग्रवाल, APN के एमडी विनय राय, इंडिया वायस के सीईओ अनिरुद्ध सिंह को 'परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर' के अवार्ड से नवाजा गया। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार गोविंद पंत राजू, मदन मोहन बहुगुणा और रामदत्त त्रिपाठी को 'लाइफ टाइम एचिवमेंट' अवार्ड से नवाज़ा गया।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: लेखपाल की करतूत- धरने में देर से पहुंचने पर की बुजुर्ग दिव्यांग की पिटाई

'राजनीतिक पार्टी करें विकास की बात'

हालांकि अभी विधानसभा चुनाव में कुछ वक़्त बाकी है लेकिन सियासी दल पूरी तरह चुनावी रंग में नज़र आने लगे है। जहां एक ओर सियासी दंगल जीतने की जुगत में वहीं कुछ पार्टियां जोड़-तोड़ का खेल शुरू कर चुकी है। इसी को देखते हुए यूपी के गवर्नर राम नाइक ने राजनेताओं को व्यक्तिगत और पारिवारिक टिप्पणी से बचने की नसीहत देते हुए विकास की बात करने पर जोर दिया ।

ये भी पढ़ें ...लाइव किडनैपिंग : हाईवे पर पीटकर उठा ले गए बदमाश, अधमरा कर फेंका

न्यूज पेपर न मिलने से परेशान हैं गवर्नर

इन दिनों सूबे में चल रही हॉकरों की हड़ताल का असर आम जनता के साथ-साथ सूबे के गवर्नर पर भी साफ नजर आ रहा है। पत्रिका के विमोचन के मौके पर राज्यपाल राम नाइक ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा, 'न्यूज पेपर न मिलने की वजह से जनता परेशान है।'

आगे की स्लाइड्स में देखें गवर्नर ने कई शख्सियतों को सम्मानित किया ...

ram-1

ram-2

ram-3

ram-4

ram-5

ram-6

ram-7

ram-8

ram-9

ram-10

ram-11

ram-12

ram-13

ram-14

ram-15

ram-16

ram-17

ram-18

ram-19

ram-20

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story