×

नोट बंदी को UP के गवर्नर का समर्थन, कहा- अब राजनैतिक दल खुद ही अपना मूल्यांकन करें

aman
By aman
Published on: 15 Nov 2016 10:55 AM GMT
नोट बंदी को UP के गवर्नर का समर्थन, कहा- अब राजनैतिक दल खुद ही अपना मूल्यांकन करें
X

इलाहाबाद: नोट बंदी के बाद आम आदमी को रही दिक्कतों पर यूपी के गवर्नर राम नाईक ने धैर्य बनाए रखने की अपील की है। एक कार्यक्रम में गवर्नर ने कहा कि पीएम मोदी ने काले धन और नकली नोटों के खिलाफ यह ऐतिहासिक कदम उठाया है, उनके इस प्रयास में जनता को तकलीफ उठाकर भी उनका साथ देना चाहिए।' गवर्नर ने सरकार के इस कदम पर राजनैतिक दलों को खुद ही अपना मूल्यांकन करने की भी बात कही।

गवर्नर मंगलवार को इलाहाबाद के केपी कॉलेज के पहले प्रधानाचार्य स्व. रामानंद चट्टोपाध्याय की 150वीं जन्म वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि यहां आए थे। इसके बाद गवर्नर गौड़िया मठ के शताब्दी समारोह में भी शामिल हुए।

सकारात्मक असर की उम्मीद

यूपी चुनाव के मद्देनजर सरकार के इस कदम पर राम नाइक ने कहा, 'इस कदम का असर चुनावों पर भी पड़ेगा। इससे राजनैतिक दल खुद ही अपना-अपना मूल्यांकन करेंगे। असर सकारात्मक होने की उम्मीद की जानी चाहिए।'

गवर्नर ने नोट बंदी को सही ठहराया

मंगलवार को इलाहाबाद आए गवर्नर राम नाईक ने काले धन के खिलाफ नोट बंदी को सही ठहराते हुए मोदी सरकार के फैसले का स्वागत किया। गवर्नर ने कहा, इस मुद्दे पर मेरी नजर है। जिस दिन 500 और 1,000 रुपए की नोट बंदी का मोदीजी ने ऐलान किया, मैंने उसका स्वागत किया।

देशहित में परेशानी उठानी पड़ती है

गवर्नर राम नाईक ने कहा, लोगों को जो परेशानी हो रही है उससे मैं अवगत हूं। मुझे पता है इस तरह के फैसले जब देशहित में लिए जाते हैं तो थोड़ी बहुत परेशानी होती ही है। इससे काला धन वापस आएगा और उस पर रोक लगेगी। वहीं काले धन के खिलाफ उठाए गए कदम से चुनाव में कालेधन में फर्क पड़ेगा या नहीं ये राजनैतिक पार्टिया बताएंगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story