×

UP Doctors transfer: अब पति-पत्नी की नहीं की जाएगी अलग-अलग जिलों में तैनाती, योगी का नया निर्देश

UP Doctors transfer: तबादले में हुई गड़बड़ियों की शिकायत आने के बाद अब तक 90 डॉक्टरों के ट्रांसफर निरस्त किए जा चुके हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Aug 2022 5:15 AM GMT
yogi adityanath strong message on uttar pradesh bureaucracy
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: : Photo- Social Media

UP Doctors transfer: स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर को लेकर पिछले दिनों काफी बवाल मचा था। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने भी इसे लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों के तबादले में हुई गड़बड़ियों को शीघ्र दूर करने के लिए कहा है। उन्होंने साफ कहा कि तबादले में पति – पत्नी को वरीयता दी जाए। एक ही जिले में दोनों की तैनाती की कोशिश की जाए।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, तबादले में हुई गड़बड़ियों की शिकायत आने के बाद अब तक 90 डॉक्टरों के ट्रांसफर निरस्त किए जा चुके हैं। आने वाले दिनों में गलत ढंग से किए गए और तबादलों को भी रद्द किया जाएगा। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों और सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों के रिक्त पदों को भी जल्द भरने के निर्देश दिए हैं। डॉक्टरों की भर्ती पीपीपी यानी पब्लिक-प्राइवेट-पार्टनरशिप मॉडल पर होगी।

ओपीडी से गायब डॉक्टरों पर कार्रवाई के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जो डॉक्टर ओपीडी में समय पर न पहुंचे, उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाए। साथ ही उन्होंने सरकारी अस्पतालों जांच उपकरण को दुरूस्त रखने के निर्देश दिए हैं ताकि मरीजों को निजी पैथोलोजी और डायग्नोस्टिक सेंटर की ओर रूख न करनी पड़े।

दवाओं की हो पर्याप्त उपलब्धता

बदलते मौसम के कारण सर्दी,जुकाम और अन्य मौसमी बीमारियों से ग्रस्ति मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। ऐसे में सीएम योगी ने सरकार अस्पतालों में दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कोरोना टीकाकरण अभियान की भी समीक्षा की। उन्होंने व्यस्कों को प्रिकाशन डोज लगाने के अभियान में और गति लाने के निर्देश दिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story