×

UP: CM योगी के मंत्री नहीं समझ रहे PM के 'मन की बात', खुद को सिक्कों से तुलवाया

aman
By aman
Published on: 30 April 2017 1:10 PM GMT
UP: CM योगी के मंत्री नहीं समझ रहे PM के मन की बात, खुद को सिक्कों से तुलवाया
X
UP: CM योगी के मंत्री नहीं समझ रहे PM के 'मन की बात', खुद को सिक्कों से तुलवाया

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार (30 अप्रैल) को 'मन की बात' में देश से VIP कल्चर ख़त्म कर EPI यानि 'एव्री पर्सन इज इम्पाॅर्टेन्ट' को बढ़ावा देने की बात कही। वहीं दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्य यूपी के नव निर्वाचित और प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार मंत्री अनिल राजभर के सम्मान में राजभर समाज व पार्टी के लोगों ने उन्हें सिक्कों से तौलकर पीएम मोदी के प्रयास पर बट्टा लगाते दिखे।

ये भी पढ़ें ...मन की बात में PM मोदी बोले- न्यू इंडिया में VIP नहीं अब EPI कल्चर को बढ़ाना है आगे

ये मामला शनिवार का है। अनिल राजभर को जब सिक्कों से तौला गया, तो वह 75 किलो के हुए। 75 किलो सिक्कों का बंदोबस्त बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने किया था। सिक्कों को राजभर समाज संस्था के कोष में दे दिया गया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर...

मंत्री जी को कोई ऐतराज नहीं

बता दें, कि योगी सरकार में मंत्री बनने के बाद अनिल राजभर पहली बार मऊ पहुंचे थे। इस मौके पर राजभर के समर्थकों ने मधुबन तहसील स्थित सरस्वती विद्या मंदिर परिसर में उनका सम्मान समारोह आयोजित किया। इसके बाद राजभर को अति विशिष्ट यानि VIP का अहसास कराते हुए उनके समर्थकों ने दो, पांच और 10 के सिक्कों से तौला। खास बात यह रही कि इस दौरान मंत्री अनिल राजभर को एक बार भी पीएम मोदी के आह्वान का ख्याल नहीं आया। राजभर ने एक बार भी ऐतराज नहीं जताया। सिक्कों से तौलाने के बाद अनिल राजभर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

ये भी पढ़ें ...VVIP कल्चर खत्म करने की ओर एक और कदम, केंद्र सरकार के मंत्रालयों में पूर्व सांसदों की एंट्री बैन

कौन हैं अनिल राजभर?

गौरतलब है, कि अनिल राजभर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से चुने गए हैं। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने कई वरिष्ठ लोगों को नजरअंदाज कर उन्हें टिकट दिया था। अनिल राजभर बीजेपी से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) में थे। अनिल राजभर के पिता रामजीत राजभर भी बीजेपी की विधायक रहे हैं।

ये भी पढ़ें ...योगी के मंत्रियों ने कहा- जनता ही VIP और खुद ही उतार दी अपनी-अपनी गाड़ियों से लालबत्ती

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story