×

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बारह IAS अफसरों को यूपी वापस बुलाने की तैयारी

यूपी सरकार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात यूपी काडर के करीब बारह आईएएस अधिकारियों को वापस बुलाए जाने की तैयारी में है। प्रदेश के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने ऐसे एक दर्जन अफसरों को वापस बुलाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

sujeetkumar
Published on: 13 April 2017 3:01 PM GMT
केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बारह IAS अफसरों को यूपी वापस बुलाने की तैयारी
X

लखनऊ: यूपी सरकार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात यूपी काडर के करीब बारह आईएएस अधिकारियों को वापस बुलाए जाने की तैयारी में है। प्रदेश के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने ऐसे एक दर्जन अफसरों को वापस बुलाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। इनमें ज्यादातर वह अफसर शामिल हैं जो गोरखपुर या आसपास के जिलों में डीएम के तौर पर नियुक्त रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें...UP में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 20 IAS अफसरों का तबादला, मृत्युंजय कुमार बने CM के सचिव

योगी सरकार बनने के बाद से ही आईएएस और आईपीएस अफसरों की अहम पदों पर तैनाती को लेकर कयास लगते रहे हैं। अभी हाल ही में सरकार ने 20 आईएएस अफसरों की तैनाती में फेरबदल किया है। लम्बे वक्त तक महत्वहीन पदों पर पोस्टिंग नहीं पाने वाले अफसरों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से वापस आए अवनीश अवस्थी को प्रमुख सचिव सूचना, पर्यटन, महानिदेशक पर्यटन, यूपीडा और उपसा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का चार्ज दिया गया है।

यह भी पढ़ें...UP में चार IAS अफसरों का ट्रांसफर, चंद्रकला के स्थान पर समीर वर्मा मेरठ के DM

इन अफसरों को वापस बुलाने को डीओपीटी को लिखा गया पत्र

प्रदेश के नियुक्ति व कार्मिक विभाग ने जिन आईएएस अफसरों को प्रदेश में वापस बुलाने के लिए पत्र लिखा है। उनमें वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आलोक टंडन, संजय भूसरेड्डी, देवेश चतुर्वेदी, प्रशांत त्रिवेदी, आलोक कुमार, अनुराग श्रीवास्तव और नरेंद्र भूषण शामिल हैं।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story