×

UP Hadasa: पानी बन गया काल, इन जिलों में डूबने से हुई इतनी मौतें

प्रदेश के जिलों में अलग अलग घटनाओं में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई है।

Network

NetworkNewstrack NetworkRaghvendra Prasad MishraPublished By Raghvendra Prasad Mishra

Published on 19 Sep 2021 5:05 PM GMT

flood
X

कुंआनो में डूबे युवकों की तलाश करते गोताखोर (फोटो-न्यूजट्रैक)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Lucknow: बारिश के बाद राज्य की लगभग सभी नदियां उफान पर हैं। यूपी के बाराबंकी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के समय 5 लोग कल्याणी नदी में डूब गए। डूबने वालों में एक महिला और चार पुरूष शामिल हैं। हालांकि एक महिला के शव को बरामद कर लिया गया है। बस्ती जनपद के मूड़घाट पर इस समय कुंआनो विकराल रूप ले चुकी है। वहीं रविवार शाम यहां नाव पलटने से उसमें सवार पांच लोग डूब गए। डूबे लोगों में 2 की मौत हो गई है। इसी तरह फर्रूखाबाद जनपद के राजेपुर थाना क्षेत्र में दोस्तों के साथ नहाने गए बालक की डूबने से मौत हो गई है।

बस्ती में दो लोगों की डूबने से मौत

मिली सूचना के मुताबिक बस्ती जनपद के मूड़घाट पर इस समय कुंआनो विकराल रूप ले चुकी है। वहीं रविवार शाम यहां नाव पलटने से उसमें सवार पांच लोग डूब गए। डूबे लोगों में 2 की मौत हो गई है। जबकि अन्य किसी तरह तैर कर बच गए हैं। मृतकों की पहचान वैभव लाला और विजय चौरसिया के रूप में हुई है। दोनों बस्ती कोतवाली क्षेत्र के रौता और कटरा के रहने वाले थे।

वैभव रौता का रहने वाला तथा विजय कुमार कटरा का रहने वाला था। वहीं नाव में सवार छोटू, पंकज कुमार और एक अन्य किसी तरह तैर कर अपनी जान बचाने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि पांचों नाव में बैठकर घूमने निकले थे। सूचना मिलने पर कोतवाल शिवाकांत मिश्र टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और गोताखोर बुलाकर डूबने वालों की तलाश शुरू करा दी। पुलिस की मानें तो नाव में सवार सभी शराब के नशे में थे।

रिपोर्ट- अमृत लाल

दोस्तों के साथ नहाने गया बालक डूबा

Farrukhabad News: फर्रूखाबाद जनपद के राजेपुर थाना क्षेत्र में दोस्तों के साथ नहाने गए बालक की डूबने से मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक नहाते वक्त बालक गहरे गड्ढे में चला गया और डूबने लगा। उसको डूबता देख साथ के दोस्तों ने शोर मचाया और इसकी जानकारी उसके परिजनों को दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने आनन फानन में बालक को लेकर सीएचसी पहुंचे जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

ज्ञात हो कि बीते दिनों हुई लगातार बारिश के चलते सभी नदियां इन दिनों अपने उफान पर हैं। ऐसे में बाढ़ का नजारा देखने वालों का जमावड़ा नदियों के किनारे देखा जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में नदियों में नहाने का शौक आज भी यहां के बच्चों में देखा जा रहा है, जिसके चलते डूबने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं।

रिपोर्ट- दिलीप कटियार

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story