×

यूपी में हाई-अलर्ट: अगले जुम्मे की नमाज पर इन जिलों में प्रदर्शन की आशंका, पुलिस प्रशासन मुस्तैद

UP High Alert: उत्तर प्रदेश में आने वाले शुक्रवार को जुमे की नमाज पर एक बार फिर से पुलिस, प्रशासन की चुनौती बढ़ने वाली है. कई जिलों में विरोध प्रदर्शन की आशंका जताई है.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 Jun 2022 4:12 AM GMT
High alert issued for Friday jumme ki namaz in UP
X

पुलिस प्रशासन अलर्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

UP High Alert: उत्तर प्रदेश में आने वाले शुक्रवार को जुमे की नमाज पर एक बार फिर से पुलिस, प्रशासन की चुनौती बढ़ने वाली है. क्योंकि एलआईयू (लोकल इंटेलिजेंस यूनिट) ने 17 जून को प्रदेश के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन की आशंका जताई है. एलआईयू ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी है जिसके बाद सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. एलआईयू की रिपोर्ट में जिन जिलों में विरोध प्रदर्शन की आशंका जताई गई है, वहां सुरक्षा कड़ी की जाएगी.

वहीं बरेली में पहले से ही मौलाना तौकीर रजा ने विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. उन्होंने नमाज के बाद सभी से 2 घंटे के लिए इसमें शामिल होने की अपील की है. इस लिहाज से वहां और भी चौकसी रहेगी. बता दें बीते 10 तारीख को जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई जिलों में हिंसा भड़की थी. जिसमें अब तक 300 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. बाकी आरोपियों को भी पकड़ने का कार्य जारी है.

इस बीच आने वाले शुक्रवार को एक बार फिर से एलआईयू ने विरोध की आशंका जताकर पुलिस प्रशासन की मुश्किलों को कहीं न कहीं और बढ़ा दिया है, क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़े निर्देश दिए हैं कि किसी भी हालत में प्रदेश में हिंसा या उपद्रव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा आरोपियों पर कठोर कार्यवाही होगी.

अब तक 337 आरोपी गिरफ्तार

वहीं 10 जून को हुई हिंसा के बाद अब तक पुलिस ने 337 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में 13 एफआईआर अभी तक रजिस्टर्ड की गई है. जिनमें सबसे ज्यादा प्रयागराज, सहारनपुर में 3-3 एफआईआर दर्ज हैं. प्रयागराज में अब तक 92 आरोपियों को दबोचा जा चुका है. जबकि सहारनपुर में 83 की गिरफ्तारी हुई है.

हाथरस में 52, अंबेडकरनगर में 41, मुरादाबाद में 40, फिरोजाबाद में 18, अलीगढ़ में 6, जालौन में 5 पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं. बाकी आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के हिसाब से पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. कई जिलों में पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर उनका पोस्टर भी जारी कर दिया है.

आरोपियों के घर पर चल रहा बुलडोजर

प्रदेश में हुई हिंसा के आरोपियों के घर बुलडोजर भी चलना शुरू हो गया है. पहले कानपुर फिर प्रयागराज में मुख्य आरोपियों के घर ढहाये जा चुके हैं. इसके साथ ही अन्य आरोपियों की भी पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है.

प्रयागराज में अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्यवाही के लिए पुलिस ने विकास प्राधिकरण को अपना रिपोर्ट भेज दी है. जिससे उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इन आरोपियों के घर पर भी बुलडोजर चल सकता है.


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story