×

UP News Today: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की चेतावनी, तय समय पर ओपीडी में न बैठने वाले डॉक्टर नपेंगे

UP News Today: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साफ कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में ओपीडी तय समय सुबह आठ बजे खुल जाएं। जबकि पर्चा काउंटर कुछ समय पहले बनाए जाएं।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 21 Aug 2022 5:18 PM GMT
UP hospitals Deputy CM Brajesh Pathak warning
X

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक: Photo- Social Media

Click the Play button to listen to article

UP News Today: उत्तर प्रदेश की अस्पतालों की व्यवस्था सुधारने में जुटे उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने लेटलतीफ डॉक्टरों को लेकर कड़े निर्देश दिए हैं. जिसके बाद अब सरकारी अस्पताल में लेटलतीफ डॉक्टरों पर और शिकंजा कसेगा। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ऐसे लापरवाह डॉक्टरों को चेतावनी दी है कि वे समय पर ओपीडी में पहुंचे। तय समय पर ओपीडी में न बैठने वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई होगी।

उपमुख्यमंत्री ने अस्पताल के निदेशक और सीएमएस को निर्देश दिया है की समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने वाले डॉक्टरों की निगरानी करें। लापरवाह डॉक्टरों की नोटिस जारी कर सूची तैयार करें। उत्तर प्रदेश में करीब 167 जिला स्तरीय महिला और पुरुष अस्पताल हैं। करीब 873 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व उप केंद्रों में भी मरीजों को सलाह दी जा रही है।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के साफ कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में ओपीडी तय समय सुबह आठ बजे खुल जाएं। जबकि पर्चा काउंटर कुछ समय पहले बनाए जाएं। ताकि तय समय पर ओपीडी का संचालन हो सके। वहीं डॉक्टर भी आठ बजे से मरीज देखें। यदि किसी विभाग में दो या इससे अधिक डॉक्टर हैं तो एक डॉक्टर जरूरी ओपीडी में बैठे। दूसरे डॉक्टर भर्ती मरीजों को राउंड लेकर देंखे। दो बजे से पहले ओपीडी से उठने वाले डॉक्टरों की सख्ती से निगरानी की जाए।

शाम को भर्ती मरीज जरूर देखें

मरीजों को किसी भी दशा में असुविधा नहीं होनी चाहिए। यदि मरीज को दिक्कत होगी तो इसकी जवाबदेही अस्पताल प्रशासन की होगी। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि डॉक्टर शाम को भर्ती मरीज को एक बार जरूर देखें। सुबह-शाम डॉक्टर की सलाह मिलने से मरीजों को और बेहतर इलाज मिल सकेगा।

गौरतलब है कि जब से बृजेश पाठक को स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेवारी मिली है वह लगातार अस्पतालों का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर जरूरी दिशा निर्देश दे रहे हैं इसी क्रम में एक बार फिर उन्होंने देरी से आने वाले डॉक्टरों को यह संदेश दे दिया है अगर वह तय समय पर ओपीडी और राउंड नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ भी अब कड़ी कार्रवाई होगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story