×

नोटबंदी से 'IAS Week' भी नहीं रहा अछूता, आगे बढ़ी आयोजन की तारीख

aman
By aman
Published on: 27 Nov 2016 7:56 AM GMT
नोटबंदी से IAS Week भी नहीं रहा अछूता, आगे बढ़ी आयोजन की तारीख
X

लखनऊ: यूपी आईएएस एसोसिएशन समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार बनने के बाद से ही हर साल 'आईएएस वीक' का आयोजन करता आया है। इस साल चुनाव के पहले ही एक से चार दिसंबर तक इसका आयोजन प्रस्तावित था। पर #Demonetisation ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है।

नोटबंदी के चलते जिलों में तैनात आईएएस अफसरों को मुख्यालय न छोड़ने की हिदायत दी गई है। इसको देखते हुए अब इसकी तारीख बढ़ाई गई है। दूसरी तरफ, अफसरों पर चुनावी तैयारियों का दबाव भी है।

अंतिम समय में टला आयोजन

बताया जा रहा है कि एक से चार दिसंबर तक प्रस्तावित आईएएस वीक की तैयारियां हो गई थीं। एसोसिएशन की तरफ से आमंत्रण पत्र भी छपकर तैयार हो चुका था। पर नोटबंदी के चलते अंतिम समय में अफसरों को आयोजन टालना पड़ा।

15-18 दिसंबर के बीच मनाया जा सकता है

एसोसिएशन के सचिव आशीष कुमार गोयल का कहना है कि अब यह कार्यक्रम 15 से 18 दिसंबर के बीच हो सकता है। इस आयोजन की तस्वीर सोमवार को साफ हो जाएगी। दूसरी तरफ, प्रदेश में विधानसभा चुनाव सिर पर है और दिसंबर में ही आचार संहिता लागू होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में इस साल आईएएस वीक का आयोजन खटाई में पड़ता दिख रहा है। आपको बता दें कि अब तक आईएएस एसोसिएशन का आयोजन फरवरी-मार्च में किया जाता था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story