×

UP International Trade Show: यूपी इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो में वैश्विक उपस्थिति को दर्शाती अडानी समूह का स्टाल

UP International Trade Show: मेले में 60 देशों लोग जुटे हुए हैं। ढाई लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Anant kumar shukla
Published on: 24 Sep 2023 2:03 PM GMT
Adani Group stall
X

Adani Group stall

UP International Trade Show: भारत के अहमदाबाद में मुख्यालय वाला, अडाणी समूह लॉजिस्टिक्स (बंदरगाह, हवाई अड्डे, लॉजिस्टिक्स, शिपिंग और रेल), संसाधन, बिजली उत्पादन और वितरण, नवीकरणीय ऊर्जा, गैस व अन्य में रुचि रखने वाले भारत में विविध व्यवसायों का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला पोर्टफोलियो है। इंफ्रास्ट्रक्चर, एग्रो (वस्तुएं, खाद्य तेल, खाद्य उत्पाद, कोल्ड स्टोरेज और अनाज साइलो), रियल एस्टेट, सार्वजनिक परिवहन इंफ्रास्ट्रक्चर, उपभोक्ता वित्त और रक्षा, और अन्य क्षेत्रों में कंपनी कार्य करती है। इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो में अडानी ग्रुप का स्टॉल वैश्विक उपस्थिति को दर्शा रहा है। अडानी अपनी सफलता और नेतृत्व की स्थिति का श्रेय 'राष्ट्र निर्माण' और 'अच्छाई के साथ विकास' के अपने मूल दर्शन को देता है।


बता दें कि पांच दिवसीय यूपी इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो का इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शुभारंभ किया था। यह एक्सपो 22 से 25 सितंबर को दोपहर 3 से रात 8 बजे के बीच आम लोगों के लिए खुला रहेगा। इस मेले में 60 देशों लोग जुटे हुए हैं। इस मेले में ढाई लाख लोगों के पहुंचने का अनुमान है।


मेले में 22 से 25 सितंबर तक दोपहर बाद तीन बजे से रात आठ बजे तक आम जनता को नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा। 5 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में दो हजार से अधिक उत्पादक और 300 ब्रांड भाग ले रहे हैं। एक्सपो मार्ट के अलग-अलग हॉल में देश दिनिया से आए सभी ब्रांड के स्टॉल लगे हैं। सरकार ने सभी प्रकार के उत्पादकों को मेले में आमंत्रित किया है। प्रदेश के 75 जिलों के 75 उद्यमी अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर रहे हैं। यूपी में निर्यात होने वाले सभी उत्पाद मेले में मौजूद हैं। इस मेले में प्रतिष्ठित उद्यमियों के साथ-साथ स्टार्टअप उद्यमी भी शामिल हैं, जिन्होंने पिछले दो से तीन साल में अपना कारोबार शुरू किया है। एक्सपो में महिला उद्यमियों को भी शामिल किया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story