×

UP Investors Summit : प्राधिकरण ने 9977 करोड़ रुपए के MoU पर कराए हस्ताक्षर

प्राधिकरण ने लखनऊ में 21,22 फरवरी को होने वाली इंवेस्टर्स मीट के लिए अब तक 9977 करोड़ रुपए के निवेशकों से एमओयू हस्ताक्षर कराया है। वहीं, पांच हजार करोड़ रुपए के एमओयू हस्ताक्षर कराने के प्रयास किए जा रहे है।यह प्राधिकरण की औद्योगिक नीति का नतीजा है। इसमें अधिकांश उद्यमियों ने प्राधिकरण की पांच एकड़ से ज्यादा बड़े प्लाटों की स्कीम के तहत प्लाट आवंटि

Anoop Ojha
Published on: 15 Feb 2018 2:09 PM GMT
UP Investors Summit : प्राधिकरण ने 9977 करोड़ रुपए के MoU पर कराए हस्ताक्षर
X
UP Investors Summit : प्राधिकरण ने 9977 करोड़ रुपए के MoU पर कराए हस्ताक्षर

नोएडा:प्राधिकरण ने लखनऊ में 21,22 फरवरी को होने वाली इंवेस्टर्स मीट के लिए अब तक 9977 करोड़ रुपए के निवेशकों से एमओयू हस्ताक्षर कराया है। वहीं, पांच हजार करोड़ रुपए के एमओयू हस्ताक्षर कराने के प्रयास किए जा रहे है।यह प्राधिकरण की औद्योगिक नीति का नतीजा है। इसमें अधिकांश उद्यमियों ने प्राधिकरण की पांच एकड़ से ज्यादा बड़े प्लाटों की स्कीम के तहत प्लाट आवंटित किए गए है। यह स्कीम जनवरी में निकाली गई थी। इसके अलावा सेक्टर-156 में 125 में 10 हजार वर्गमीटर के प्लाटों के आवंटी भी शामिल है। इनके साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा रहे है।

प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन ने बताया कि इसमे कुल 29 कंपनियों के एमओयू शामिल है। इसमें पेटीएम ने सबसे ज्यादा 3500 करोड़, टाटा कंस्लटेंसी सर्विसेज लिमिटेड ने 2300 करोड़, ओएसई इंफ्रास्ट्रक्चर ने एक हजार करोड़, एसएस टेक्नो पार्क लिमिटेड ने एक हजार करोड़, धर्मपाल सत्पाल लिमिटेड ने 500 करोड़, हल्दीराम स्नैक्स प्राइवेट लिमिटेड ने 400 करोड़, कैंट आरओ सिस्यम लिमिटेड ने 200 करोड़ , केके इंडस्ट्रीयज ने 152 करोड़ , आदित्य इंफ्राटेक लिमिटेड ने 140 करोड़ , गैलेक्सी वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड ने 100 करोड़ व यूफ्लेक्स लिमिटेड ने 90 करोड़ के निवेश के एमओयू पर हस्ताक्षर किए है।

ये सभी निवेशक लखनऊ में होने वाली इंवस्टर्स मीट में शामिल होंगे। इसके अलावा 5 हजार करोड़ रुपए के और निवेशकों के एमओयू हस्ताक्षर कराने का प्रयास चल रहा है।बताते चले कि नोएडा ग्रेटरनोएडा व यमुना विकास प्राधिकरण से तकरीबन 40 हजार करोड़ रुपए के निवेश का अनुमान है।पूरे प्रदेश में दो लाख करोड़ रुपए निवेश का लक्ष्य है। तीनो प्राधिकरण के अधिकारी एमओयू हस्ताक्षर कराने का प्रयास कर रहे है। वहीं, प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि यमुना क्षेत्र में उद्योग लगाने की संभावनाए ज्यादा है। वहा यमुना एक्सप्रेस-वे से जुड़े करीब 134 किलोमीटर में उद्योग स्थापित किए जा सकते है। लिहाजा वहा निवेशकों का रूझान ज्यादा है। इवेस्टर्स मीट के जरिए प्राधिकरण नोएडा का आइना भी प्रस्तुत करेगा।

इवेस्टर्स मीट में बांटे जाएंगे गए ब्रोशर

मीट में पहुंचने वाले उद्यमियों व लोगों को प्रदेश का आइना नोएडा की छाप दिखाने के लिए प्राधिकरण ने ब्रोशर छपवाएं है। जिसमें प्राधिकरण ने अपनी 15 प्रमुख परियोजना के बारे में बताया है।ताकि उद्यमी और यहा निवेश करे। इसके लिए दो हजार ब्रोशर छप चुके है। इन सभी को लखनऊ भेजा जाएगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story