×

UP IPS Transfer List: एक्शन मोड में योगी सरकार, 14 आईपीएस अफसरों के तबादले

UP IPS Transfer List: बीते देर रात प्रदेश की नौकरशाही में बड़े बदलाव देखने को मिले। हालिया प्राप्त सूचना के मुताबिक कुल आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया गया।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 15 April 2022 2:22 AM GMT
UP IPS Transfer
X

14 आईपीएस अफसरों के तबादले (PHOTO: social media )

UP IPS Transfer List: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान बेहद ही सख्ती के साथ प्रशासन संचालित कर रही है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की ओर से जारी लापरवाही और अनुशासनहीनता बर्दास्त ना करने की बात को अमल पर लाया जा रहा है।

इसी के मद्देनज़र बीते देर रात प्रदेश की नौकरशाही में बड़े बदलाव देखने को मिले। हालिया प्राप्त सूचना के मुताबिक कुल आईपीएस अफसरों का तबादला (UP IPS Transfer) कर दिया गया।

भाजपा (BJP) की दूसरे कार्यकाल के सरकार गठन के बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि इस तरह का कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

आइये देखें कुल 14 आईपीएस अफसरों की नवीन और पूर्व की तैनाती के बारे में-

-आईपीएस विनीय जायसवाल को पुलिस अधीक्षक हाथरस के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक अमरोहा के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस पूनम को पुलिस अधीक्षक अमरोहा से तबादला कर अभी तक कोई नवीन तैनाती नहीं सौंपी गई है।

-आईपीएस हेमंत कुटियाल को पुलिस अधीक्षक बलरामपुर के पद से तबादला कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस बबलू कुमार को पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद के पद से तबादला कर अभी तक नवीन तैनाती नहीं दी गई है।

-आईपीएस राजेश कुमार सक्सेना को 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली के सेनानायक के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक बलरामपुर के पद पर भेज गया है।

-आईपीएस अंकित मित्तल को पुलिस अधीक्षक रामपुर के पद से तबादला कर 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली के सेनानायक के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस अशोक कुमार को सम्बद्ध मुख्यालय पुलिस महानिदेशक लखनऊ में पुलिस अधीक्षक के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक रामपुर के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस कौस्तुभ को पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक महाराजगंज भेजा गया है।

-आईपीएस सोनम कुमार को अपर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर नगर के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर के पद भेजा गया है।

-आईपीएस प्रदीप गुप्ता को पुलिस अधीक्षक महाराजगंज के पद से तबादला कर 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर नगर के सेनानायक के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस विकास कुमसर वैद्य को 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर नगर के सेनानायक के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक हाथरस के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस अतुल शर्मा को अपर पुलिस अधीक्षक सहारनपुर ग्रामीण के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक चित्रकूट के पद पर भेजा गया है।

-आईपीएस धवल जायसवाल को पुलिस अधीक्षक चित्रकूट के पद से तबादला कर पुलिस अधीक्षक कुशीनगर के पद पर भेजा गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story