×

UP IPS Transfer List: योगी सरकार का नशे के सौदागरों पर प्रहार, टास्क फोर्स गठित, 15 आईपीएस के तबादले भी

UP IPS Transfer List: प्रतिनियुक्ति से वापस आए डीआईजी अब्दुल हमीद को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का डीआईजी बनाया गया है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 23 Aug 2022 2:32 AM GMT
UP IPS Transfer List
X

15 आईपीएस के तबादले (photo: social media )

UP IPS Transfer List: उत्तराखंड के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है। इस टास्क फोर्स के गठन के बाद प्रदेश में मादक पदार्थों के फैलते कारोबार पर अंकुश लगाना और रोकथाम करना आसान हो जाएगा। योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा गठित एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ड्रग्स माफियाओं की संपत्ति जब्त कर सकेगी। केन्द्र एवं राज्य स्तरीय अन्य विभागों और नशा मुक्ति केन्द्रों से मादक द्रव्यों की रोकथाम के लिए समन्वय स्थापित भी कर सकेगी। इसी के साथ सोमवार देर रात 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले भी किये गए हैं। प्रतिनियुक्ति से वापस आए डीआईजी अब्दुल हमीद को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का डीआईजी बनाया गया है। इस फोर्स का गठन यूपी में पहली बार किया गया है।

तबादला सूची के मुताबिक 12 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों को अपर पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनात किया गया। अभी तक यह सीओ व एसीपी के पदों पर तैनात थे। लखनऊ में तैनात अनिल कुमार यादव का तबादला नोएडा किया गया है जबकि गाजियाबाद में तैनात एएसपी अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर लखनऊ में तैनाती दी गई है। इसी तरह 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में एसपी पद पर तैनाती दी गई है। 2016 बैच के आईपीएस बरेली में एएसपी नगर के पद पर तैनात रविंद्र कुमार को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में डीसीपी के पद पर तैनाती दी गई है। अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है।

15 आईपीएस के तबादले (photo: social media)


15 आईपीएस के तबादले (photo: social media )


15 आईपीएस के तबादले (photo: social media )

2018 बैच के साद मियां को बरेली से नोएडा, मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, अंकिता शर्मा को नोएडा से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली, अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में तैनाती दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story