×

UP Ka Mausam Aaj: राजधानी लखनऊ में झमाझम बारिश, यूपी में बढ़ी ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Ka Mausam Aaj: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बुधवार को भी बारिश का सिलसिला (Barish Ka Silsila) जारी है। शहर में मंगलवार से ही बारिश हो रही है, ऐसे में बरसात की वजह से तापमान और नीचे गिर गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 29 Dec 2021 6:04 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2021 6:06 AM GMT)
rain in up bihar chandigarh telengana MP heat wave respite
X

राज्यों में जमकर बरसे बादल (फोटो- न्यूजट्रैक) 

UP Ka Mausam Aaj: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बुधवार को भी बारिश का सिलसिला (Barish Ka Silsila) जारी है। शहर में मंगलवार से ही बारिश हो रही है, ऐसे में बरसात की वजह से तापमान और नीचे गिर गया है। ना केवल लखनऊ बल्कि यूपी के अन्य जिलों में भी बारिश (UP Mein Barish) थमने का नाम नहीं ले रही है। इससे बिजली कटौती के साथ साथ लोगों को अन्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। बारिश ने रोजमर्रा के काम में बाधा डालने का काम किया है।

बता दें कि अभी बारिश का सिलसिला खत्म नहीं होने वाला है, बल्कि मौसम विभाग (Mausam Vibhag) की ओर से अलर्ट जारी किया गया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बुधवार और गुरुवार को बारिश के आसार (Barish Ke Aasar) हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, यूपी में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही तेज हवाएं लोगों को और ठंड (UP Mein Thand) का एहसास कराएगी।

लखनऊ में हुई झमाझम बारिश (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

बारिश में जाती महिला (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

बारिश ने रोजमर्रा के काम में डाली बाधा (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

लखनऊ में बारिश (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

(फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

यूपी के 18 जिलों में बारिश का अलर्ट (Barish Ka Alert)

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की ओर से यूपी में अलर्ट जारी करते हुए अगले बुधवार और गुरुवार को बारिश की संभावना (Barish Ki Sambhavna) जताई गई है। आईएमडी के मुताबिक, यूपी के 18 जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। इन जिलों में मेरठ, नोएडा, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, बहराइच, सतंकबीर नगर, लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, औरेया, फतेहपुर, प्रयागराज, बलिया, वाराणसी, मऊ, बरेली, आगरा शामिल हैं।

IMD ने मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में मौसम (Uttar Pardesh Mein Mausam) नए साल की शुरुआत कंपकंपाती ठंड के साथ हो सकती है। नए साल तक ठंडी से निजात नहीं मिलने वाला है, बल्कि मौसम के और बिगड़ने के आसार हैं। दरअसल पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी (Barfbari) बढ़ गई है और इसका असर गलन के रूप में देखा जा सकता है। यहां तक कुछ जगहों पर ओले (Hail) भी पड़ने की संभावना है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story