UP News: यूपी की शिक्षा व्यवस्था पर AAP करेगी चर्चा, कल प्रयागराज में मनीष सिसोदिया के साथ कार्यक्रम का होगा आयोजन

UP News: राजधानी में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने 'यूपी की शिक्षा की बात' के लिए प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को गुरुवार को प्रयागराज में होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 29 Sep 2021 10:14 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2021 10:32 AM GMT)
State President Sabhajit Singh
X

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह

UP News: आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से कल प्रयागराज में 'शिक्षा की बात मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के साथ' कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में दिल्ली के शिक्षा मंत्री छात्रों, शिक्षकों, अविभावकों, डॉक्टर, इंजीनियर और बुद्धिजीवी लोगों के साथ उत्तर प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में सकारात्मक बदलाव को लेकर चर्चा करेंगे।

AAP का प्रयागराज में प्रोग्राम

बुधवार को राजधानी में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने 'यूपी की शिक्षा की बात' के लिए प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को गुरुवार को प्रयागराज में होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया है। सभाजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली में शिक्षा क्षेत्र में ऐतिहासिक काम करने वाले वहां के डिप्टी सीएम एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया इस कार्यक्रम में लोगों से संवाद करेंगे। उनके साथ प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी मौजूद रहेंगे।

सभाजीत सिंह ने कहा कि यूपी की बदहाल शिक्षा व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन लाने के लिए 'यूपी की शिक्षा की बात' मनीष सिसोदिया के साथ होगी। इसमें मनीष सिसोदिया द्वारा अपने उन प्रयासों का उल्लेख किया जाएगा,जिसके दम पर उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों को कॉन्वेंट से भी बेहतर बना डाला। वहां के सरकारी स्कूलों में बच्चे एसी कमरों में पढ़ते हैं। स्कूलों में स्विमिंग पूल, लैब, खेल मैदान आदि सुविधाएं बच्चों को मुहैया कराई जाती हैं। वहीं यूपी के स्कूलों से कभी मिड डे मील में नमक रोटी खाते बच्चों की तस्वीरें सामने आती हैं, तो कभी किसी जर्जर स्कूल की छत गिरने का मामला।

सभाजीत सिंह ने बताया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार आने से पहले वहां के सरकारी स्कूलों की हालत भी कमोबेश कुछ ऐसी थी। लेकिन मनीष सिसोदिया ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर वहां की स्कूलों की दशा में ऐतिहासिक बदलाव लाने का काम किया। कार्यक्रम शिक्षक, प्रोफेसर, डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता आदि प्रबुद्ध वर्ग के लोग यूपी की शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए अपने अमूल्य सुझाव देंगे। शिक्षा क्षेत्र के कई विद्वान प्रदेश भर से हिस्सा लेने प्रयागराज के राजर्षि टंडन मंडपम में पहुंचेंगे। दोपहर 2:00 बजे कार्यक्रम शुरू होगा, जो महत्वपूर्ण मंथन के बाद संपन्न होगा। इसमें सामने आए विचारों का अनुसरण करके आम आदमी पार्टी प्रदेश के स्कूलों की दशा बेहतर बनाने का काम करेगी। प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने आह्वान किया कि प्रबुद्ध वर्ग के लोग यूपी की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए इस कार्यक्रम में जरूर शामिल हों।

Shweta

Shweta

Next Story