×

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले प्रियंका की सात प्रतिज्ञा, दो हुई पूरी, बाराबंकी में कल पांच का एलान

UP Election 2022: अभी तक दो प्रतिज्ञा जनता के सामने पूरी कर चुकी है कांग्रेस, जिनमें से 40 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण और छात्राओं को स्मार्टफोन, स्कूटी देने का प्रतिज्ञा को पूरा किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Monika
Published on: 22 Oct 2021 7:48 AM GMT
Priyanka Gandhi
X

 प्रियंका गांधी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Election) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी (Congress Party) कल 23 अक्टूबर से अपनी प्रतिज्ञा यात्रा शुरू (pratigya yatra) करने जा रही है। तीन शहरों अवध में बाराबंकी (Barabanki), पूर्वांचल (Purvanchal) में वाराणसी (Varanasi) और पश्चिम में सहारनपुर (Saharanpur) से यह यात्रा एक साथ शुरू होगी। यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi ) बाराबंकी में इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी (Barabanki me yatra ko hari jhandi)। इसके साथ कल बाराबंकी में कांग्रेस अपनी बची पांच प्रतिज्ञा का भी ऐलान करेगी। अभी तक दो प्रतिज्ञा जनता के सामने पूरी कर चुकी है, जिनमें से 40 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण और छात्राओं को स्मार्टफोन, स्कूटी देने का प्रतिज्ञा को पूरा किया है। बाकी बची पांच प्रतिज्ञा का ऐलान कल प्रियंका बाराबंकी में करेंगी।

प्रियंका गांधी (फोटो : सोशल मीडिया )

कौन कहाँ पर करेगा यात्रा की अगुवाई?

1- बाराबंकी में खुद प्रियंका गांधी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी (yatra ko hari jhandi) । उनके साथ विधायक आराधना मिश्रा मोना (Aradhana Mishra Mona) और तमाम कांग्रेस के बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

2- पूर्वांचल में यात्रा (purvanchal me yatra) की जिम्मेदारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) को दी गई है उनके साथ नवीन जावेद (Naveen Javed) और राजेश मिश्रा (Rajesh Mishra) रहेंगे । यह यात्रा का नेतृत्व करेंगे साथी या पूर्वांचल और जिस रास्ते से यात्रा गुजरेगी वहां के स्थानीय नेता भी इसमें शामिल किए गए हैं।

3- सहारनपुर से यात्रा की जिम्मेदारी पूर्व सांसद पीएल पुनिया नसीमुद्दीन सिद्दीकी के साथ पश्चिम के नेताओं को सौंपी गई थी ।ये ही यात्रा का नेतृत्व करेंगे और यह यात्रा पूर्व पश्चिम के जिलों से होते हुए मथुरा में 1 नवंबर को समाप्त होगी।

प्रतिज्ञा यात्रा का ये होगा रूट (pratigya yatra Route)

पहले रूट पर यात्रा बाराबंकी से शुरू होगी जो लखनऊ, उन्नाव,फतेहपुर चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर और जालौन के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए झांसी में समाप्त होगी।

दूसरी रथ यात्रा पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र पूर्वांचल के गढ़ वाराणसी से शुरू होगा। यह यात्रा चंदौली, सोनभद्र मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली होते हुए कांग्रेस के गढ़ रहे अमेठी में समाप्त होगी।

इसी तरह तीसरी यात्रा सहारनपुर से शुरू होगी जो मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली बादायूं, अलीगढ़, हाथरस,आगरा होते हुए मथुरा में एक नंबर को समाप्त होगी।

चौथी यात्रा गोरखपुर से शुरू होगी

कांग्रेस की चौथी यात्रा दीपावली बाद सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से शुरू होगी। जो पूर्वांचल के जिलों में जाएगी और बीजेपी सरकार के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story