×

रामगोविंद चौधरी बोले- अब नेताओं के लिए देश के ऊपर हो गया दल

प्रतिपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने कहा आज के दौर के नेता रोज अपनी बात बदलने व झूठ बोलने में माहिर हो गए हैं।

Anoop Hemkar
Report by Anoop HemkarPublished by APOORWA CHANDEL
Published on: 17 April 2021 11:01 AM GMT
रामगोविंद चौधरी बोले- अब नेताओं के लिए देश के ऊपर हो गया दल
X

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया में जिला मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री और समाजवादी नेता चंद्रशेखर (Former Prime Minister Chandra Shekhar) की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां पहुंचकर कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी(Ramgovind chaudhary) ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित किया। जहां उन्होंने राजनीति की वर्तमान स्थिति पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि आज के दौर में नेताओं के लिए देश से ऊपर दल हो गया है। आज के दौर के नेता रोज अपनी बात बदलने व झूठ बोलने में माहिर हो गए हैं।

विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता चौधरी ने आगे कहा कि चंद्रशेखर जीवनपर्यंत अपनी कथनी पर अडिग रहे। और आज के दौर के नेता रोज अपनी बात बदलने व झूठ बोलने में माहिर हो गए हैं। उन्होंने चंद्रशेखर का भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा कि चंद्रशेखर कहते थे कि उन्हें चुनाव में पराजय स्वीकार है, लेकिन वह झूठ का सहारा नहीं ले सकते । वह नीतियों के साथ समझौता नहीं कर सकते। वर्तमान दौर में चुनाव में सफलता के लिए किसी भी स्तर तक गिरने के लिए नेता तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जब सत्ता की खातिर नीतियों और सिद्धांतों की बलि दी जा रही है, लोकतांत्रिक परंपराओं पर बेड़ियां डाली जा रही है व संवादहीनता बढ़ती जा रही है। तब चंद्रशेखर की याद सबसे अधिक आती है।उन्होंने चंद्रशेखर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि चंद्रशेखर उनके राजनैतिक गुरु रहें।

लोगों ने मनाई जयंती

वैश्विक महामारी के कारण देश के प्रथम समाजवादी प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की जयंती उनके चाहने वालों ने सादगी से एवं अपने-अपने आवास पर ही मनाई। प्रतिपक्ष के नेता चौधरी ने अपने जगदीशपुर पानी टँकी स्थित आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री की तस्वीर के सामने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय(कान्हजी),हरेन्द्र सिंह,बंशबहादुर सिंह,साथी रामजी गुप्त,अकमल नईम खा मुन्ना,काशी नाथ यादव,डा. लालबाबू चौधरी,राजेश गोंड़, पल्लू जायसवाल,रितेश खरवार,अनिल सिंह बब्बलु,अभिषेक पाण्डेय,सुनील प्रजापति आदि उपस्थित रहे।


Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story