×

UP Liquor Price List: यूपी में शराब महंगी हो गई, यहां देखें ये नए दाम

UP Liquor Prices Hikes: सरकार ने अंग्रेजी शराब पर स्पेशल एक्साइज ड्यूटी (Special Exercise Duty) लगा दी है, जिसके चलते अब राज्यभर में शराब (Liquor) की बोतलें महंगी हो गई हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 18 Jun 2022 1:01 PM GMT
UP Liquor Prices Hikes
X

UP Liquor Prices Hikes (कॉन्सेप्ट फोटो-सोशल मीडिया)

UP Liquor Price List: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने शराबप्रेमियों को बीते दिनों बड़ा झटका दिया है। गुरुवार को यूपी में अंग्रेजी शराब की कीमत (English Liquor Price Hike) में बढ़ोतरी की गई है। दरअसल, सरकार ने अंग्रेजी शराब पर स्पेशल एक्साइज ड्यूटी (Special Exercise Duty) लगा दी है, जिसके चलते अब राज्यभर में शराब (Liquor) की बोतलें महंगी हो गई हैं। ऐसे में अब शराब (Liquor Price Hike) खरीदने के लिए आपको अपनी जेब और ढीली करनी पड़ेगी।

दरअसल, योगी सरकार ने आबकारी नीति 2022-23 के कुछ प्राविधानों में संशोधन किया गया है। अंग्रेजी शराब की चुनिंदा बोतलों पर विशेष अतिरिक्त शुल्क लगाया गया है। ये शुल्क 90 मिली वाली बोतलों पर प्रभावी है यानी 60 व 90 एमएल अंग्रेजी शराब के दाम बढ़े हैं। 90 मिली वाली शराब की बोतल के दाम 10 से 40 रुपये तक बढ़ाए गए हैं।

यूपी में शराब के कितने बढ़ गए दाम (Liquor Price in UP)

शासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि रेगुलर और प्रीमियम ब्रांड के 90 मिली वाली बोतल पर 10 रुपये, सुपर प्रीमियम ब्रांड की बोतल पर 20 रुपये, स्कॉच की 90 मिली बोतल पर 30 रुपये और आयातित ब्रांड पर 40 रुपये शुल्क की बढ़ोतरी की गई है। अंग्रेजी शराब के क्वार्टर, हाफ और पूरी बोतल के दाम में बदलाव नहीं किया गया है। बता दें इससे पहले बीते साल विदेशी शराब की बोतल पर टैक्स बढ़ाया गया था।

दोस्तों देश दुनिया से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story