×

UP निकाय चुनाव: AAP कल जारी करेगी घोषणा पत्र, लेकिन पहले ही मचा घमासान

aman
By aman
Published on: 29 Oct 2017 1:15 PM GMT
UP निकाय चुनाव: AAP कल जारी करेगी घोषणा पत्र, लेकिन पहले ही मचा घमासान
X
UP निकाय चुनाव: AAP कल जारी करेगी घोषणा पत्र, लेकिन पहले ही मचा घमासान

लखनऊ: यूपी निकाय चुनावों की अधिसूचना जारी हो चुकी है। यूपी में आम आदमी पार्टी (आप) अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने जा रही है। इसको लेकर आप के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह सोमवार (30 अक्टूबर) को पार्टी का निकाय चुनाव घोषणा-पत्र लेकर राजधानी पहुंच रहे हैं। उनके साथ राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता आशुतोष और दिल्‍ली डायलॉग कमीशन के वाइस चेयरमैन आशीष खेतान भी मौजूद रहेंगे। वह सोमवार दोपहर 1 बजे यूपी निकाय चुनाव के घोषणा-पत्र को राजधानी से जारी करेंगे।

घोषणा पत्र से पहले ही मचा घमासान

आप के प्रदेश प्रवक्‍ता वैभव माहेश्‍वरी ने बताया, कि 'सोमवार को यूपी निकाय चुनाव का घोषणा पत्र जारी हो जाएगा। लेकिन उससे पहले पार्टी के कार्यकर्ता कमलेंद्र सिंह ने एक फर्जी प्रस्‍ताव तैयार कर अपनी पत्‍नी को मेयर प्रत्‍याशी घोषित कर दिया। जबकि, आम आदमी पार्टी की मेयर प्रत्‍याशी के तौर पर प्रियंका माहेश्वरी डोर टू डोर कैंपेन कर रही हैं। इस मामले को लेकर आप में घमासान मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें ...मेयर चुनाव में सपा ने उतारा किन्नर प्रत्याशी, अयोध्या में ठोंकेगी ताल

आप कार्यकर्ताओं ने लगाए गंभीर आरोप

आप के प्रवक्‍ता वैभव माहेश्‍वरी ने बताया, कि लखनऊ में मेयर प्रत्याशी की घोषणा और कार्यकर्ता कमलेन्द्र सिंह के बतौर जिला संयोजक नियुक्ति के फैसले के तरीके से नाराज कई पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने इस मामले में कुछ आपत्तिजनक बिंदु बताए और सुबूत भी सौंपे। इसमें मुख्‍य रूप से चार आरोप लगाए गए जिसे राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के सामने रखा जाएगा और निस्‍तारण किया जाएगा। इन आरोपों में कमलेंद्र सिंह द्वारा फर्जी प्रस्ताव के आधार पर अपनी पत्नी को मेयर प्रत्‍याशी बनाने, कमलेन्द्र सिंह को नया जिला संयोजक बनाने का फर्जी प्रस्ताव पेश करने, प्रस्तावों पर जिला कमिटी के सदस्यों की फर्जी सहमति दिखाने और इसके आधार पर प्रदेश प्रभारी की आंखों में धूल झोंककर उनकी सहमति प्राप्‍त करना और पदाधिकारियों पर दबाव बनाना शामिल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story